Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की मोदी के वाराणसी रोड शो की शिकायत,

नई दिल्ली, 04 मार्च := प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को वाराणसी में हुए रोड शो के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की मांग की है। वहीं आयोग ने इस मामले में तथ्यों की जांच का आश्वासन दिया है।

नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जो 7 किलोमीटर का रोड शो किया, अब उस पर सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं कि बिना अनुमति के यह रोड शो किया गया।  इस मामले में उपचुनाव आयुक्त विजय देव ने कांग्रेस की शिकायत मिलने के बाद कहा, ‘हमें अभी प्रधानमंत्री पर कांग्रेस की तरफ से शिकायत मिली है। हम तथ्यों की जांच करेंगे।

 दरअसल कांग्रेस के लीगल सेल प्रमुख केसी. मित्तल ने आयोग को पार्टी की ओर से भेजी शिकायत में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी समेत सभी भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने चुनाव आयोग के समक्ष दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में बीएचयू से 7 किलोमीटर तक बिना आवश्यक अनुमति के रोड शो किया।

इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने वाराणसी में राहुल और अखिलेश की साझा रैली के दौरान कहा, ‘मोदी जी सिर्फ दर्शन करने आए थे, आचार संहिता के खिलाफ रोड शो किया है। वहीं सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से काशी विश्वनाथ का रोड शो आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। चौधरी ने कहा कि बीजेपी मर्यादाओं का पालन नहीं करना चाहती। संवैधानिक हकों का दुरुपयोग कर रही है।(हि.स.)।

यह भी पढ़े := चुनाव आयोग ने 9 मार्च तक एक्जिट पोल के प्रसारण पर गाई रोक.

Related Articles

Back to top button
Close