Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कांग्रेस में अब राहुल राज, 19 दिसम्बर को संभालेंगे अध्यक्ष पद की कमान

नई दिल्ली, 20 नवम्बर : कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठक आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नई पारी अध्यक्ष के रूप में प्रारम्भ करने पर मुहर लग गई है।

पिछले लंबे समय से सोनिया की अस्वस्थता के चलते पार्टी में राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग चल रही थी। किसी अन्य के आवेदन न किए जाने की सूरत में राहुल को आधिकारिक रूप से 19 दिसम्बर को ताजपोशी हो जाएगी। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई कमेटी की बैठक में नए अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए चुनाव कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया। बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी पास हो गया। लेकिन इसके लिए एक तय प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

चिकन से भी महंगा हुआ अंडा , जाने क्यों बढ़ गए हैं दाम

तय कार्यक्रम के अनुसार आगामी 1 दिसंबर को इसके लिए अधिसूचना जारी होगी, 4 दिसंबर को नामांकन, 5 दिसम्बर को नामांकन की जांच होगी, 11 दिसम्बर को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन होगा, 16 दिसंबर को मतदान और 19 दिसंबर को मतदान का परिणाम जारी किया जाएगा। मुलापल्ली रामचंद्र ने चुनाव का कार्यक्रम बैठक में रखा जिसे सर्वसम्मति से एकमत से पारित कर दिया गया । मुख्य बात ये है कि कांग्रेस अध्यक्ष की मतगणना से ही ठीक एक दिन पहले 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनावों के परिणाम भी आएंगे। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close