उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कानपुर के दोनों मंत्रियों ने परिवार संग किया मतदान

कानपुर, 22 नवम्बर (हि.स.)। नगर निकाय चुनाव का मतदान भले ही सुबह धीमी गति से शुरू हुआ हो लेकिन धूप निकलते ही मतदान ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया। दोपहर करीब एक बजे प्रदेश सरकार के दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने अपने-अपने पोलिंग बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान आचार संहिता के नियमों के विपरीत मंत्रियों ने वीआईपी कल्चर दिखाते हुए बिना लाइन में लगे मतदान किया। 
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बुधवार पहले चरण के मतदान के दिन कानपुर में कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी व सतीश महाना ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। पचौरी ने स्वरूप नगर पोलिंग बूथ और महाना ने लाल बंगला पोलिंग बूथ पर मतदान किया। पचौरी अपनी गाड़ी को पहले पोलिंग बूथ तक ले गये फिर पोलिंग बूथ पहुंचते ही सुरक्षा कर्मियों ने लाइन में लगे मतदाताओं को किनारे कर बूथ तक पहुंचाया। 

मतदान करने गये बुजुर्ग रामआसरे शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भी लाइन में लगकर मतदान करते हैं पर मंत्री जी अपना वीआईपी कल्चर दिखा गये। इसी तरह दूसरे कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी लाल बंगला मतदेय स्थल पर गाड़ी से पहुंचे और बिना लाइन में लगे परिवार सहित मतदान किया। जिससे लाइन में लगे लोगों में नाराजगी दिखी। 

सत्यदेव पचौरी ने कहा कि जनता का रूझान स्पष्ट बयां कर रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की भारी बहुमत से जीत दर्ज होगी। बिना लाइन के मतदान करने के सवाल पर मुस्कुरा कर चल दिये। सतीश महाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी है जो सदैव नगर निकाय चुनाव को महत्व दिया है। नगर के विकास के लिए पार्टी सदैव गंभीर रही है लेकिन इस बार खुद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चुनाव में जीत के लिए जनता से अपील की है। जबकि सपा बसपा कभी भी इस चुनाव में गंभीर नहीं रही, लेकिन अपना वजूद बचाने के लिए वह भी पहली बार सिंबल से चुनाव लड़ रहे है। जब पूछा गया कि कि यहां पर किसकी जीत होगी तो कहा कि भाजपा की जीत तय है मेयर हमारा ही होगा और 110 पार्षद जीत कर आएंगे। थोड़ा रूककर कहा कि नहीं 108 पार्षद जीतेगें। बताते चलें कि भाजपा ने कुल 110 पार्षदी सीटों में 108 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं।

तीन बजे 46 फीसदी वोटिंग

दोपहर बाद नगर निकाय मतदान का प्रतिशत बढ़ता नजर आया। प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक जनपद में 45.63 फीसदी मतदान हो चुका है। जिसमें नगर निगम कानपुर में 34.30 फीसदी, नगर निकाय में 34.30 फीसदी, नगर पालिका परिषद घाटमपुर में 48.33 फीसदी, नगर पंचायत बिठूर 61.50 फीसदी, नगर पंचायत शिवराजपुर में 55 फीसदी सहित कुल जनपद में मतदान 45.63 फीसदी रहा। 

Related Articles

Back to top button
Close