Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कानपुर के सिटी SP सुरेंद्र दास ने की आत्महत्या की कोशिश , हालत गंभीर

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें ICU में रखा गया है. हालांकि, अभी तक किन वजहों से उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की है, इसका औपचारिक पता नहीं चल पाया है. 

बताया जा रहा है कि सिटी एसपी सुरेंद्र दास की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं, डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनके शरीर में जहर पाया गया है. सुरेंद्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस हैं. उनका ट्रांसफर बीते महीने ही कानपुर में हुआ था. वह यहां एसपी पूर्वी के पद पर तैनात थे. उनकी पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर हैं.

कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर बोले राहुल गाँधी , बाबा जिसे बुलाते वही जाते हैं …….

एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र ने बताया, ‘एसपी सिटी दास के संदिग्ध जहरीला पदार्थ खाने से पुलिस विभाग का कोई लेना देना नही है. ऐसा लगता है कि किन्ही अन्य कारणों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया है.’ उन्होंने बताया कि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास (उम्र करीब तीस साल) ने कल रात पुलिस के क्षेत्राधिकारियों से गश्त के बारे में बात की. आज सुबह चार बजे उनकी पत्नी ने सूचित किया कि उनकी तबियत खराब हो गयी है. उनकी पत्नी डाक्टर हैं और कानपुर में ही रहती हैं.

दास को तुरंत पहले सरकारी अस्पताल, उर्सला ले जाया गया जहां हालत बिगड़ने पर उन्हें एक बड़े प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.  उन्होंने बताया कि आईपीएस दास के परिजन लखनऊ से यहां आ गये हैं। उनका विवाह कानपुर की एक डाक्टर से हुआ है.  एडीजी अविनाश ने साफ किया कि दास के जहरीला पदार्थ खाने के पीछे विभागीय कोई मामला नहीं है क्योंकि कल देर रात तक उन्होंने काम किया है. उनका व्यहवार बहुत ही अच्छा था. अब किन वजहों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया, इसकी जांच की जायेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं और डाक्टरों की एक टीम दास की स्थिति पर नजर रखे हुये है.

Related Articles

Back to top button
Close