उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कानून व्यवस्था दुरुस्त करने से लेकर विकास पर काम कर रही सरकार: भाजपा

लखनऊ, 03 जुलाई :  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराधियों के प्रति सख्त तेवर अखितयार किए जाने का स्वागत किया है। प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि भाजपा सुशासन, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त सरकारें देने के लिए जानी जाती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 100 दिन की सरकार ने विकास की नींव रखी है तो कानून व्यवस्था को लेकर साफ कर दिया है कि अब चेतावनी नहीं सीधे कार्रवाई होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग कुछ घटनाओं की आड़ में जातिवाद का जहर घोलने के प्रयास में लगे हैं उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा। जातिवाद से राज्य का विकास नहीं हो सकता। भाजपा नीत योगी सरकार बिना किसी भेदभाव के उत्तर प्रदेश का विकास करने में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ऐसी घटनाओं पर नजर रख रहे हैं और घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि रायबरेली की घटना बेहद दुखद है। दोषियों की धरपकड़ शुरू है। मुख्यमंत्री ने 10 दिन में जांच कर दोषियों को सजा देने के सख्त निर्देश दिए हैं और पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि भी प्रदान की है। हत्याकांड के मुख्य आरोपी सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हमारी सरकारी राज्य के प्रत्येक पीड़ित, वंचित, शोषित, असहाय और गरीब व्यक्ति के साथ खड़ी है।

छात्रों का प्रदर्शन धारा-144 का उल्लंघन, तो जीएसटी का विरोध क्या?: सपा

प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार की तरह योगी सरकार में अपराधियों को संरक्षण नहीं दिया जा रहा है। अब अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। कोई भी अपराधी नहीं बचेगा उसे चाहे जितना बड़ा राजनीति संरक्षण क्यों न प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि इस सरकार के पहले 100 दिन में 74 हजार किलोमीटर से अधिक सड़कें गड्ढा मुक्त की गई हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अक्टूबर तक लोक निर्माण विभाग की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी। इस दिशा में चल रहा कार्य रोका नहीं जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके साथ ही शिक्षा, पर्यावरण और ऊर्जा के क्षेत्र में भी तेजी से कार्य हो रहा है। बीती सरकारों में राज्य की जनता को बिजली मयस्सर नहीं थी। उत्तर प्रदेश के बारे में कहावत थी कि जब अंधेरा शुरू हो जाए तो समझ लो कि यूपी आ गया है। कभी चार घंटे, छह घंटे तो कभी उतनी भी बिजली नहीं मिल पाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। शहरों के साथ-साथ गांवों को भी भरपूर बिजली मिल रही है। जल्द ही विरोधी भी योगी सरकार की उपलब्धियों को मानने पर विवश होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close