Home Sliderदेशनई दिल्ली

कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली, चेन्नई स्थित छह ठिकानों पर ईडी के छापे

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे कांग्रेसी नेता पी. चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली और चेन्नई आवास समेत छह ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार सुबह छापा मारा। ईडी ने ये कार्रवाई दिल्ली के जोरबाग स्थित घर और चेन्नई में पांच जगहों पर की। इस पूरी कार्रवाई में ईडी ने क्या जब्त किया, अभी इसके बारे में आधिकारिक रूप में एजेंसी ने कुछ नहीं कहा है| हालांकि पी. चिदम्बरम ने कहा कि ईडी उनके दिल्ली स्थित आवास से कुछ संसदीय कार्यवाही से जुड़े कागजात लेकर गई है। 

ईडी के सूत्रों के मुताबिक ये छापा पूर्व यूपीए सरकार के वक्त एयरसेल-मैक्सिस सौदे को लेकर था। बताया जा रहा है कि ईडी जांच कर रही है कि क्या एयरसेल-मैक्सिस सौदे को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लीयरेंस दिलवाने के लिए कार्ति चिदम्बरम को पैसा दिया गया था? एयरसेल-मैक्सिस प्रोजेक्ट को तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने सीधे अनुमति दे दी थी, जबकि ये मामला कैबिनेट कमेटी ऑफ इकॉनामिक अफेयर्स के पास जाने वाला था। 

इस मामले की जांच कर रही एजेंसियों को पता चला है कि मैक्सिस समूह ने सॉफ्टवेयर कंसल्टेंसी के रूप में कार्ति चिदम्बरम और पी. चिदम्बरम के भतीजे की कंपनी को 1 करोड़ 16 लाख रुपये का भुगतान किया था। 

Related Articles

Back to top button
Close