खबरेराजस्थानराज्य

कालाधन छुपाने के लिए कारोबारी ने इस तरह किया ड्राइवर का इस्तेमाल , इनकम टैक्स अधिकारियों के भी उड़े होश !

जोधपुर, 10 अगस्त : नोटबंदी के दौरान अपने ड्राइवर के खातों में लाखों रुपये जमा कराने के कारण सुर्खियों में आए शहर के एक डायमंड कारोबारी के यहां अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जांच शुरू की है। प्रदेश के विभिन्न शहरों के अधिकारियों के साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आज सुबह से डायमंड कारोबारी के शहर में 34 ठिकानों पर एक साथ जांच शुरू की। इसके अलावा एक ठेकेदार के यहां भी जांच चल रही है। दोनों स्थान से करोड़ों की अघोषित आय उजागर हो सकती है।

जोधपुर के डायमंड कारोबारी लोढ़ा ग्रुप के 34 ठिकानों पर आज सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने पहुंच जांच अभियान शुरू किया। प्रदेश के विभिन्न शहरों से आए अधिकारियों की टीमों ने एक साथ इन ठिकानों पर जांच शुरू की तो हड़कंप मच गया। अधिकारी इस ग्रुप के संचालकों से पूछताछ कर रहे है। नोटबंदी के दौरान जोधपुर का इस डायमंड कारोबारी रातोरात करोड़पति बनने के कारण बहुत चर्चा में रहा था। नोटबंदी के दौरान ड्राइवर के खाते में एक ही दिन में 49 लाख रुपये जमा कराए गए थे। इसके अलावा ड्राइवर के नाम से र्क कंपनियों का संचालन किया जा रहा था। अपने खाते में करोड़ों के लेनदेन से अनभिज्ञ ड्राइवर नरपत को इसकी जानकारी इनकम टैक्स का नोटिस मिलने के बाद लगी थी।

यह भी पढ़े : कोरियाई संकट : किम जोंग युद्ध के लिए तैयार , तो ट्रंप बोले कर देंगे बमों की बारिश

नोटिस मिलने के बाद नरपत ने इस समूह के कर्ताधर्ताओं के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इस मामले की जांच में पुलिस तो तह तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लगातार निगाह बनाए हुए था।

डायमंड के साथ ही रियल स्टेट का कारोबार करने वाले इस समूह के यहां करोड़ों की अघोषित आय का खुलासा होने की उम्मीद है। फिलहाल जांच जारी है। इसके अलावा शहर के एक प्रमुख रियल स्टेट कारोबारी के यहां भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सर्वे शुरू किया है। इसके पांच-छह ठिकानों पर जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close