Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

किसान को खेत में मिला हीरा , अब बन जाएगा लखपति

नई दिल्ली: हीरों के लिए विख्यात पन्ना जिले में शुक्रवार को एक गरीब किसान को 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा एक निजी खेत में मिला है, जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये आंकी गई है. नीलामी के बाद यह किसान लखपति बन जाएगा. जिला खनिज एवं हीरा अधिकारी संतोष सिंह ने शुक्रवार को बताया कि प्रकाश कुमार शर्मा नाम के किसान को पन्ना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरकोहा गांव स्थित एक निजी खेत में 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा मिला है.

उन्होंने कहा कि इस हीरे की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये आंकी गई है. हालांकि, इसकी असली कीमत नीलामी के बाद ही पता चल पाएगी. सिंह ने बताया कि हीरा धारक ने पाये गये इस हीरे को शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे हीरा कार्यालय पहुंच कर जमा कर दिया है. अब इस हीरे को आगामी नीलामी में रखा जाएगा. हर तीसरे महीने में हीरों की नीलामी होती है.

उन्होंने बताया कि जब यह हीरा नीलाम हो जाएगा, तो 12 प्रतिशत रॉयल्टी एवं अन्य कर काट कर जो भी पैसा बचेगा, इस किसान (प्रकाश कुमार शर्मा) को दे दिया जाएगा. सिंह ने कहा कि हालांकि, जिस खेत से यह हीरा मिला है वह खेत केदारनाथ रैकवार का बताया जा रहा है, जिसे प्रकाश कुमार शर्मा ने विधिवत लीज पर लिया है

Related Articles

Back to top button
Close