Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

कूरियर कंपनी ने अमेज़न को लगाया लाखों का चूना, बॉक्स से सामान निकालकर उसमें भर ………

मुंबई, 13 फरवरी (हि.स.)। ठाणे जिले के भिवंडी शहर के दापोडा में स्थित डिलेवरी डॉट कॉम नामक कूरियर कंपनी को उसके डिलेवरी ब्वाय सहित अन्य चार लोगों ने मिलकर 15 लाख रुपये का चूना लगा दिया है। पुलिस ने इस मामले में चारों को गिरफ्तार करके मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन सभी आरोपियों को 17 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

गौरतलब है कि अमेझन कंपनी ने ऑनलाइन सामान खरीदी करने पर उसे डिलेवरी डॉट कॉम नामक कूरियर कंपनी के माध्यम से सप्लाई करती थी। जब ग्राहक सामान लेने से इंकार कर दें अथवा ग्राहक द्वारा दिया गया पता न मिलने पर डिलेवरी डॉट कॉम कूरियर कंपनी उस सामान को सीलबंद ही पुन: अमेझन कंपनी को भेज देती है। पर पिछले चार महीने से अमेझन कंपनी को वापस जाने वाले सामानों में त्रुटियां नजर आने लगीं तब इसकी जानकारी डिलेवरी डॉट कॉम कूरियर कंपनी के सुरक्षा रक्षक को हुई और कंपनी के सुरक्षा अधिकारी मंगेश मोहिते ने नारपोली पुलिस थाने में इस आशय की शिकायत दर्ज करवाई। नारपोली पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पडताल शुरू कर दी।

अब महंगा हुआ ताजमहल का दीदार , समय की भी रहेगी पाबंदी , जाने वजह

पुलिस को जांच पडताल में पता चला कि अमेझन कंपनी को जो सामान वापस करना होता था, उसे वापस करने की जिम्मेदारी उमेश गुलवी नामक कर्मचारी की थी। उमेश गुलवी टेंपो चालक शहजाद की मदद से बॉक्स से सामान निकालकर उसमें साबून भरकर वापस अमेझन कंपनी को भेज देता था। उसके इस कार्य में अमेझन का कर्मचारी संदीप सराफ और सचिन पटाले मदद करते थे। पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार करके भिवंडी न्यायालय में मंगलवार को पेश किया, जहां से चारों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close