उत्तराखंडखबरेराज्य

गंगा क्याक फेस्टिवल-2018 में सात देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

ऋषिकेश, 12 फरवरी (हि.स.)। ‘दी एडवेंचर स्पोर्ट्स सोसायटी’ द्वारा गंगा क्याक फेस्टिवल 2018 का तीन दिवसीय शुभारंभ देव प्रयाग में 17 फरवरी को किया जाएगा, जिसमें विश्व के सात देशों के 85 खिलाड़ी भाग लेंगे। यह जानकारी फेस्टिवल के आयोजक अध्यक्ष भीम सिंह चौहान ने सोमवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। 

भीम सिंह चौहान ने बताया कि 17 फरवरी को गंगा क्याक फेस्टिवल का शुभारंभ क्षेत्रिय विधायक विनोद कंडारी और देवप्रयाग नगर पालिका की अध्यक्ष शुभांगी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 17 फरवरी को ही रजिस्ट्रेशन के साथ इवेंट का शुभारंभ देवप्रयाग संगम से होगा। उन्होंने बताया कि मुख्य इवेंट का आयोजन 18 फरवरी को किया जाएगा, जिसके अंतर्गत वोट ऑफ क्रॉस स्प्रिट ड्रेस भी होगी। कार्यक्रम का समापन राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा किया जाएगा। इसमें प्रथम आने वाले खिलाड़ी को 50,000 का इनाम दिया जाएगा, सेकंड प्रतिभागी को 30,000 दिए जाएंगे।

इस प्रतियोगिता में सात देशों से प्रतिभागी भाग ले रहे हैं, जिसमें कनाडा रसिया, नेपाल, आइसलैंड, नार्वे, ऑस्ट्रेलिया के अतिरिक्त भारत से भी काफी संख्या में खिलाड़ी भाग लेंगे पत्रकार वार्ता में भीम सिंह चौहान एसोसिएशन के सचिव हरेंद्र सिंह रावत विशाल सिंह भंडारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close