खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

गलत निर्णय से देश व राज्य संकट में : उद्धव ठाकरे

मुंबई, 28 दिसंबर (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार के बयान को आधार बनाकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना की संपादकीय में केंद्र व राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि सरकार के गलत निर्णय से देश व राज्य संकट की ओर बढ़ रहा है। उल्लेखनीय है कि पवार ने कहा था कि इस वर्ष राज्य सहित देश में गन्ने की पैदावार अधिक होने के कारण अगले वर्ष शक्कर कारखाना मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि राकांपा सुप्रीमो व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने एक बयान में कहा था कि राज्य सहित देश में गन्ना का उत्पादन इस वर्ष कहीं अधिक हुआ है। इसलिए शक्कर कारखाना मालिकों को पहले से ही इसकी तैयारी करनी चाहिए, नहीं तो अगली वर्ष उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसी बयान को शिवसेना अध्यक्ष ने आधार बनाकर केंद्र और राज्य सरकार को घेरने का प्रयास करते हुए कहा है कि पवार ने अपने बयान में कहा है कि अगला वर्ष शक्कर कारखानों के लिए परेशानीदायक रहेगा। शक्कर उद्योग और राज्य का सहकार क्षेत्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सरकार की कृषि विषयक गलत नीतियों के चलते संकट में आने वाला है। इस पर टिप्पणी करते हुए ठाकरे ने कहा है कि सरकार को किसानों के हित की चिंता नहीं है| उसके लिए तो मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन महत्वपूर्ण है।

सरकार को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स की जमीन में रूचि है। गुजरात के चुनाव परिणाम को देखकर एक बात स्पष्ट हो गई है कि ग्रामीण क्षेत्र के किसानों ने भाजपा को नजरअंदाज करके उसके विरोध में मत दिया है। केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी नीति के विरोध में ग्रामीणों ने मतदान किया है। गांव का शहरीकरण करने पर किसानों की जमात नष्ट हो जाएगी। सरकार की यह नीति खतरनाक है। महाराष्ट्र में कपास उत्पादक, गन्ना उत्पादक और फल की खेती करने वाले किसान परेशानी में हैं। सरकार के गलत निर्णय का विरोध करना अपराध करने के समान बनता जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close