उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गांधी जयन्ती पर स्वच्छता मैराथन का आयोजन, शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री

वाराणसी, 02 अक्टूबर(हि.स.)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश भर में स्वच्छता मैराथन का आयोजन किया। 

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मैराथन दौड़ के साथ व्यापक स्तर पर स्वच्छता अभियान के लिए जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

मलदहिया स्थित पटेल चौराहे पर मैराथन स्वच्छता दौड़ का शुभारंभ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने किया। केन्द्रीय मंत्री ने चौराहे पर स्थित सरदार पटेल के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दौड़ की शुरुआत की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में केन्द्रीय मंत्री ने पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान में जन -जन से जुड़ने का अभियान किया। 

जीएसटी लैब में संशोधन के सवाल पर कहा कि जीएसटी लैब की काउंसिल की लगातार मीटिंग हो रही हैं। कहा कि लोगों को कोई कष्ट होगा तो हम सुधार कर उसे कम करेंगे। 40 वस्तुओं पर टैक्स दर में कमी हमने हैदराबाद में मीटिंग कर कम किया है। प्रत्येक महीनें हम लोग बैठक कर रहे है। स्वच्छता पर कहा कि स्वच्छता को लेकर भाजपा हमेशा से प्रयासरत रही है। मैराथन दौड़ पटेल चौराहे से निकल सिगरा स्थित भारत माता मंदिर पहुंच कर समाप्त हुआ।

गौरतलब हो कि गांधी जयंती पर भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विशिष्ट तरीके से नमन कर रही है। उत्तर प्रदेश के हर जिले में स्वच्छता मैराथन दौड़ आयोजित की गई हैं।

राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लखनऊ के गांधी आश्रम में राज्यपाल राम नाईक के साथ चरखा चलाया। लोगों को स्वच्छता रखने और रखवाने के लिए शपथ भी दिलाई गई। मैराथन में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ अन्य लोगों ने भी दौड़ लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। 

Related Articles

Back to top button
Close