Home Sliderराज्य

गुजरात में बाढ़ ने मचाई तबाही , PM मोदी करेंगे हवाई दौरा

अहमदाबाद: भारी बारिश के चलते आई गुजरात में बाढ़ ने तबाही मचा दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मंगलवार को प्रभावित इलाकों को हवाई दौरा करेंगे. हवाई दौरे के बाद पीएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, सभी मंत्री और राज्य के अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे. पीएम ये बैठक अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही लेंगे. विजय रुपानी ने मंगलवार को ही संसद भवन में पीएम मोदी से इसको लेकर मुलाकात की थी, जिसके बाद पीएम ने ये फैसला लिया.

gujarat-floods_

आपको बता दें कि सौराष्ट्र के बाद अब बारिश ने उत्तर गुजरात में कहर बरपाया है. भारी बारिश की वजह से बनासकांठा का धानेरा पूरी तरह पानी में डूब गया है. सोमवार रात लगातार बारिश के चलते 25,000 से ज्यादा लोगों को सुरिक्षत स्थान पर ले जाया गया. इस बारिश से उत्तर गुजरात विशेषकर प्रभावित हुआ है. लगभग 1,000 को बचाया गाया और 15,000 को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. इस बीच प्रशासन ने भारी बारिश की संभावना के चलते सौ से ज्यादा गांवों को खाली करने का आदेश दे दिया है. मानसून की इस बारिश में अब तक मरने वालों की तादाद 70 तक पहुंच चुकी है.

शिवाजी महाराज के 14वें वंशज व सांसद उदयनराजे भोसले ने किया सरेंडर

धानेरा में बाढ़ ने ऐसा कहर बरपाया है कि लोग अपने घरों के अंदर भी सुरक्षित नहीं हैं. दरअसल पिछले 24 घंटों के भीतर धानेरा में 250 एमएम, पालनपुर में 255 एमएम, दांतिवाडा में 342 एमएम बारिश दर्ज की गई. घरों में पानी भर जाने की वजह से लोग छत पर रहने को मजबूर हैं. बता दें कि प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए बीके जिले में अब तक लगभग 10300 लोगों को सुरिक्षित स्थानों पर शिफ्ट कराया. वहीं मोरबी जिले से 950 लोगों को शिफ्ट किया गया. पाटन जिले से भी 9790 लोगों को शिफ्ट किया गया.

 

Related Articles

Back to top button
Close