खबरेगुजरातराज्य

गुजरात में स्वाइन फ्लू से आठ से लोगों की मौत, आंकड़ा 286 से पार

अहमदाबाद, 23 अगस्त (हि.स.)। गुजरात में स्वाइन फ्लू के केस दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में स्वाइन फ्लू से आठ और लोगों की जान चली गई है। बुधवार की सुबह एक और व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में जनवरी से इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 286 हो गई है। स्वाइन फ्लू के 191 और नए मामले सामने आए हैं। गुजरात सरकार और आरोग्य विभाग की मेहनत के बावजूद स्वाइन फ्लू नियंत्रण से बाहर है। 

1781 मरीजों का सरकारी अस्पतालों व प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है जिनमें से 22 मरीजों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

गुजरात में जनवरी से लेकर अब तक 1,883 से अधिक एच1एन1 से संक्रमित पाए गए। जिसमें से कई लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि गुजरात के सरकारी सिविल अस्पतालों के तीन से ज्यादा वार्डों के सभी बेड स्वाइन फ्लू के मरीजों से भरे हैं। 

सिविल अस्पतालों में मंगलवार को वडोदरा में 25, सूरत में 18, भावनगर में 15 केस नए केस दर्ज किए गए हैं। इसी तरह राज्य में गांधीनगर, दाहोद, राजकोट, महेसाणा, साबरकांठा, भरूच, कच्छ में भी स्वाइन फ्लू के कई नए केस दर्ज हुए हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close