खबरेराज्य

गुवाहाटी की सड़कों के नाम बदले जाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना

गुवाहाटी, 04 मई (हि.स.)। असम की राजधानी गुवाहाटी की 10 प्रमुख सड़कों के नाम राज्य के महापुरुषों के नाम पर बदले जाने को लेकर विपक्षी पार्टी ने राज्य सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। असम के शिक्षा, स्वास्थ्य व वित्त मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को बताया कि गुवाहाटी के 10 प्रमुख सड़कों का नाम राज्य के महापुरुषों के नाम पर बदल दिया गया है। इस पर असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बड़े ही सधे हुए अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

रिपुन बोरा ने कहा कि राज्य की प्रमुख सड़कों का नाम महापुरुषों के नाम पर किया जाना कोई गलत बात नहीं है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या सड़कों का नाम बदल देने से सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। एक तरह से रिपुन बोरा ने सरकार के कदम की खिल्ली उड़ाने की कोशिश की है।

तीन तलाक पीड़ित मुस्लिम महिलाओं के लिए पेंशन की होगी व्यवस्था: डॉ. हिमंत

उन्होंने राज्य सरकार के कर्मचारियों को माह के पहले और तीसरे सप्ताह के शनिवार को परंपरागत परिधान कुर्ता-धोती और मेघला-चादर पहनने को लेकर भी कटाक्ष किया। कहा कि परंपरागत परिधान पहना अच्छी बात है। हालांकि उन्होंने पूछा कि देश के अन्य किसी राज्य में इस तरह का सरकार द्वारा कोई ड्रेस कोड नहीं थोपा गया है, तो असम में ही ऐसा क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परंपरागत परिधान उत्सव व अन्य कार्यक्रमों के दौरान पहना जा सकता है, लेकिन कार्यालय में पहनकर जाने की यह शक पैदा करती है।

Related Articles

Back to top button
Close