Home Sliderदेशनई दिल्ली

गृहमंत्री ने की देश के आंतरिक हालात की समीक्षा

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कश्मीर मामलों पर केंद्र के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा, आईबी चीफ राजीव जैन और गृह सचिव राजीव गौबा बैठक में शामिल हुए

नई दिल्ली, 15 नवंबर (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज देश के आंतरिक और बॉर्डर के सुरक्षा हालात की समीक्षा की। राजनाथ सिंह के आधिकारिक आवास पर बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक उनकी अध्यक्षता में हुई। बैठक में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, कश्मीर मामलों पर केंद्र के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा, आईबी चीफ राजीव जैन, रॉ चीफ और गृह सचिव राजीव गौबा शामिल हुए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में जम्मू कश्मीर के ताजा हालात और डोकलाम मुद्दे पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में दिनेश्वर शर्मा ने अपने पांच दिवसीय दौरे की विस्तृत रिपोर्ट दी। शर्मा ने कश्मीर में अलग-अलग पक्षकारों से बातचीत का ब्यौरा गृहमंत्री के समक्ष रखा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने समाधान फॉर्मूले के तहत आगे बढ़ने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ जारी सेना के अभियान पर भी चर्चा हुई। अभियान को बर्फबारी से पहले आगे बढ़ाने पर आवश्यक निर्देश जारी किए गए। उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना ने अभियान छेड़ रखा है।

सेना ने घाटी में अब तक 180 से ज्यादा आतंकियों को इस अभियान के तहत मार गिराया है। सेना को ख़ुफ़िया जानकारी मिली है कि सेना की कार्रवाई से आतंक की कमर टूटने के बाद आईएसआई (पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी) अब जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की कश्मीर घाटी में घुसपैठ करवा कर माहौल खराब करवाने की फिराक में है। 

Related Articles

Back to top button
Close