खबरेबिहारराज्य

गोपालगंज से गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा के एजेंट को एनआइए ले गई दिल्ली

गोपालगंज, 02 फरवरी (हि.स.)। गोपालगंज से गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा के एजेंट‌ धन्नु राजा को एनआईए की टीम नई दिल्ली ले गई। वह गोपालगंज में सुहैल खान के नाम से वर्षो से रहता था। यही से उसके लिए काम करता था। इसी मामले में गोपालगंज थाना क्षेत्र के खजुरिया वार्ड नं 25 का रहने वाला महफूज आलम पिता-महमद आलम को केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने हिरासत में लिया है।
इसके पहले भी नईम के साथी धन्नु राजा को एनआईए की टीम ने उसे लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट होने के मामले में गोपालगंज के नगर थाना के जादोपुर चौक के पास से गिरफ्तार किया। 

पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने बताया कि भारतीय खुफिया एजेंसी और सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई। आईबी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एनआईए ने गोपालगंज से गिरफ्तार धन्नु को लेकर दिल्ली चली गई है। उसके बाद लगभग सैकड़ों लोगों को एनआईए ने अपने सूची में शामिल करके एक-एक से पूछताछ कर रही है फिर गोपालगांज में एनआईए की टीम के आदेश पर नईम के एक और साथी महफूज आलम को नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद गोपालगंज में और भी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है।

नईम उर्फ सोहेल शेख के पास से ही जांच एजेंसी एनआईए को भारतीय सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व तस्वीरे बरामद की गई थी। महफूज आलम, संभावित एजेंट, लस्कर ए तैयबा, तथा नईम खान का साथी। गोपालगंज पुलिस ने बताया कि नईम ने जो बाहर से मोटी रकम मंगाई थी उसके लिए महफूज आलम का आधार का भी उपयोग किया गया था और महफूज आलम के हस्ताक्षर भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button
Close