उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गोलाबढ़ में मस्जिद निर्माण को लेकर हंगामा

मेरठ, 17 मई = टीपी नगर थाना क्षेत्र के गोलाबढ़ में बुधवार की सुबह एक पुरानी विवादित मस्जिद में रातोंरात टीन की चादर बदलवाए जाने को लेकर क्षेत्र के निवासियों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे भाजपाइयों ने क्षेत्र के एक पक्ष का साथ देते हुए अधिकारियों को खरीखोटी सुनाते हुए चेताया कि यदि क्षेत्र का माहौल खराब हुआ तो इसका कारण प्रशासनिक अधिकारी होंगे। जिस पर अधिकारियों ने तीन-चार दिन के भीतर विवादित मस्जिद को सील करने का आश्वासन दिया है।

गोलाबढ़ की मिली-जुली आबादी वाले क्षेत्र में काफी समय पहले एक मस्जिद का निर्माण किया गया था। क्षेत्र के हिंदू समाज के निवासियों ने अवैध रूप से किए जा रहे इस निर्माण का विरोध किया तो तत्कालीन अधिकारियों ने उक्त भवन में अन्य कोई निर्माण न किए जाने के निर्देश देते हुए काम बंद करा दिया था। इसके बाद उक्त विवादित मस्जिद में काम बंद था। लोगों ने बताया कि आंधी में मस्जिद की पुरानी टीन की चादरें उड़ गईं। जिसके बाद क्षेत्र के निवासी संप्रदाय विशेष के कुछ लोगों ने देर रात मस्जिद में टीन की नई चादरें लगवा दीं।

बुधवार की सुबह क्षेत्र के लोगों ने चादरें देखीं तो उनमें आक्रोश फैल गया। उन्होंने हंगामा करते हुए मौके पर हिंदु समाज और भाजपा नेताओं को बुला लिया। मौके पर पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता कमल दत्त शर्मा ने अवैध निर्माण में दोबारा से निर्माण किए जाने को लेकर विरोध प्रकट किया। उधर, हंगामे की सूचना पर टीपी नगर पुलिस, सीओ ब्रहमपुरी धर्मेन्द्र चैहान, एसीएम ब्रहमपुरी संतोष बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे। आरोप है कि उन्होंने अवैध निर्माण करने वालों का पक्ष लेते हुए उल्टा क्षेत्र के निवासी अन्य लोगों पर कार्यवाही की चेतावनी दी। जिसके बाद भाजपा नेता कमल दत्त शर्मा ने अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए खूब खरीखोटी सुनाईं। उन्होंने चेताया कि यदि प्रशासन की गलती से क्षेत्र में कोई तनाव हुआ तो बवाल की जिम्मेदारी भी प्रशासन की ही होगी।

उन्होंने एसीएम से उक्त अवैध निर्माण को तत्काल सील किए जाने की मांग की, जिससे भविष्य में भी इस निर्माण को लेकर किसी प्रकार का विवाद न हो। काफी देर चले हंगामे के बाद अधिकारियों ने तीन-चार दिन के भीतर अवैध निर्माण को सील करने का आश्वासन दिया। फिलहाल तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और किसी को भी मस्जिद में किसी प्रकार का कार्य न कराए जाने की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close