खबरेराज्य

गोवा चुनाव : मनोहर पर्रिकर ने डाला वोट, 40 सीटों के लिए मतदान शुरू.

Goa. पणजी, 04 फरवरी= गोवा में शनिवार को 40 विधानसभा सीटों के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गए हैं। जहां रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने वोट डाला। सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गोवा फोरवड और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी गठबंधन के रूप में शिवसेना और गोवा सुरक्षा मंच के साथ चुनाव लढ़ रहे हैं।

चुनाव के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव के एक दिन पहले मतदाता सत्यापित पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) मशीन पर अफवाहें मंजूरी दे दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि वीवीपीएटी मशीनें पूरी तरह से गोपनीय है और वोट की गोपनीयता की गारंटी है। उन्होंने यह भी कहा कि वीवीपीएटी मशीनों के बारे में अफवाहें फैलाने के लिए कोई भी व्यक्ति को उनके संज्ञान में आता है तो उन पर कानूनी तौर पर मुकदमा चलाया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ-साथ वीवीपीएटी बंद हो जाएगा और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की हिरासत में होगा।

एक अन्य मामले जिसमें सोसायदे दे फोमेंतो इनडस्ट्ीयल प्राइवेट लिमिटेड ने एग्जिट पोल के संचालन के अनुमति के लिए उच्च न्यायालय में अपील की थी। उसी के लिए इनकार किया गया है। उच्च न्यायालय के नोटिस के जवाब में मुख्य चुनाव आयोग ने कहा है कि पीपुल्स एक्ट धारा 126 का प्रतिनिधित्व इस के लिए अनुमति नहीं देता है।

ये भी पढ़े : पंजाब विधानसभा चुनाव : बादल ने लंबी में तो अमरिंदर ने पटियाला में डाला वोट.

भारतीय दंड संहिता की धारा 144 की अवधि, शराब की बिक्री और अन्य निषेधाज्ञा पर प्रतिबंध बढ़ा दी गई है और अब यह 5 फरवरी के आधी रात तक लागू होगा। इस के साथ-साथ पर्वरी का एक पूरा विधानसभा क्षेत्र संवेदनशील क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है।

पर्रिकर ने की गोवा में भाजपा के जीत की भविष्यवाणी !

kbn 10 news PARIKAR

वही वोटिंग के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भाजपा की जीत की भविष्यवाणी की। रक्षा मंत्री पर्रिकर और सीएम लक्ष्मीकांत ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अपना वोट पंजीकृत किया। 1642 बूथों पर मतदान के लिए गोवा के लोग सुबह से ही कतारों में लगे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close