उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ग्रीनपार्क को मिलें 11 खेलों के कोच, खिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर प्रशिक्षण

कानपुर, 02 जून (हि.स.)। खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश ने वर्ष 2017-18 (जून से फरवरी तक) ग्रीनपार्क स्टेडियम को 11 खेलों के अंशकालिक प्रशिक्षकों की तैनाती करते हुए खेलों के प्रोत्साहन का रास्ता साफ कर दिया है। यह सभी कोच विभिन्न खेलों में आने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे। हालांकि की नव नियुक्ति में कुछ कोचों का दोबारा मौका मिला है।

ग्रीनपार्क में खेलों के प्रोत्साहन को लेकर चली आ रही जद्दोजहद आखिरकार खत्म हो गई। लम्बे समय से यहां पर विभिन्न खेलों के कोचों की कमी को दूर करते हुए खिलाड़ियों के प्रशिक्षण का रास्ता साफ हो गया है। खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश व खेल मंत्री की ओर से की गई पहल पर अलग-अलग खेलों के 11 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इससे कई खेलों में कोचों की कमी भी दूर हो गई है। नये कोचों के नाम फाइनल होने के बाद इन्हें 15 जून तक मूल प्रमाण पत्रों के साथ क्षेत्रीय कार्यालय में रिपोर्ट करने के आदेश जारी किए गए हैं। तय समय सीमा में कोई भी दस्तावेजों के साथ कार्यालय नहीं पहुंचा तो नियुक्ति को निरस्त कर दी जाएगी। ग्रीनपार्क स्टेडियम की डिप्टी डायरेक्टर ऊषालाल ने बताया है कि सभी खेलों के प्रशिक्षक 15 जून तक ज्वाइन कर लेंगे।

CM योगी कल मिर्जापुर जनपद का करेंगे दौरा

इन खेल प्रशिक्षकों को हुई नियुक्ति

एथलेटिक्स के लिए मदन गोपाल, टेबल टेनिस के लिए अविनाश कुमार यादव, ताइक्वाण्डो के लिए सुशांत सिंह, भारोत्तोलन के लिए राघवेंद्र सिंह, हॉकी के लिए नीरज कुमार साहू, क्रिकेट के लिए शिव प्रताप सिंह, बॉक्सिंग के लिए अल्पना शर्मा, कबड्डी के लिए पूनम यादव, हैंडबाल के लिए नेहा पाण्डेय, जूडो के लिए दिलशाद सिद्दीकी और बैडमिंटन के लिए आशीष कुमार गौड़।

Related Articles

Back to top button
Close