Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

चंद्राबाबू नायडू ने तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश की तेज , इनसे मिल की चर्चा

दिल्ली. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सुप्रीमो एन चंद्राबाबू नायडू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए अखिल भारतीय गठबंधन बनाने के अपने प्रयास के तहत राकां के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से भेंट की. नायडू यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ‘संयोग से’ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मिले और उन्होंने उनके साथ गैर भाजपा दलों को साथ लाने की जरूरत के बारे में संक्षित चर्चा की.

तेदेपा प्रमुख के इस मामले पर चर्चा के लिए बाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिलने की संभावना है. हफ्ते भर के अंदर ही उनकी यह दिल्ली की दूसरी यात्रा है. पिछले ही हफ्ते नायडू ने कहा था कि ‘राजनीतिक बाध्यता’ गैर भाजपा दलों को भाजपा से मुकाबला करने के वास्ते तीसरा मोर्चा बनाने के लिए साथ आने को बाध्य करेगी.

आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार के बाद इस साल के शुरू में राजग से अलग होने वाले पूर्व भाजपा सहयोगी नायडू ने यहां 27 अक्टूबर को बसपा की अध्यक्ष मायावती, जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, और पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से भेंट की थी.

Related Articles

Back to top button
Close