उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चालक से अभद्रता पर 100 से ज्यादा सिटी बसों का संचालन ठप

लखनऊ, 22 सितम्बर (हि.स.)। लखनऊ में चलने वाली 100 से ज्यादा सिटी बसों का संचालन शुक्रवार की सुबह छह बजे से ही ठप हो गया। दुबग्गा डिपो के चालक आजाद सिंह के साथ एआरएम के सामने अभद्रता से आक्रोशित चालकों ने बसों को न चलाने का निर्णय लिया और डिपो के बाहर बैठकर प्रदर्शन किया। शुक्रवार को दुबग्गा डिपो की सिटी बसें शहर में नहीं निकली, चालकों ने दुबग्गा डिपो की लगभग 125 सिटी बसों को डिपो में ही खड़ा रखा। सिटी बसों के संचालन को चालकों द्वारा सुबह से ठप करने पर इससे रोजाना सिटी बसों से आने जाने सैकड़ों लोगों को कठनाई का सामना करना पड़ा। 

सेंट्रल डीजल वर्कशॉप कर्मचारी संघ के शाखा अध्यक्ष सर्वेश यादव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि उनके साथी चालक आजाद सिंह को एआरएम एसएन पाण्डेय ने बुलाकर उसे डांटा और कहा कि पहले मिलने वाले रेट 31.5 किलोमीटर को घटाकर 26 किलोमीटर कर दिया गया है, इससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। इस पर आजाद सिंह ने अधिकारी के सामने ही विरोध किया और माल से कैसरबाग तक एक चक्कर आने जाने में 31.5 किलोमीटर लगने की बात कहीं। जो एआरएम ने नकारते हुए पुलिस बुलवा ली। मौके पर पहुंचे एसएसआई ने चालक आजाद को अधिकारी के सामने ही थप्पड़ मार दिया और अपशब्द कहें। 

यह पूरी जानकारी जब एसोसिएशन को हुई तो इस का विरोध करने के लिए शुक्रवार को सुबह से संचालन ठप करने का निर्णय लिया गया। जिसके तहत चालकों ने डिपो से बाहर बसें नहीं निकाली हैं। अधिकारियों की ओर से वार्ता करने आए एक सुपरवाइजर को वापस कर दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button
Close