उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चौकीदार को बंधक बनाकर बन्दूक की दुकान में डकैती

बांदा, 14 दिसम्बर (हि.स.)। बांदा जिले के स्टेशन रोड पर पंजाब आर्मरी बन्दूक की दुकान पर नाकाबपोश बदमाशों ने चौकीदार को बंधक बनाकर डकैती की। बदमाश दुकान से भारी मात्रा में हथियार और कारतूस ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस जांचकर कार्रवाई में जुट गई। 

कोतवाली क्षेत्र के ही रहने वाले हरविन्दर सिंह की स्टेशन के पीछे पंजाब आर्मरी के नाम से बन्दूक की दुकान है। गुरुवार की सुबह मार्निंग वाक पर निकले लोगों ने देखा कि दुकान का चौकीदार गंभीर घायल अवस्था में पड़ा हुआ और दुकान का शटर टूटा है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो डकैती होने पर आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना पाते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक ज्ञानेश्वर तिवारी, पुलिस अधीक्षक शालिनी, अपर एसपी, क्षेत्राधिकारी सिटी मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। इसी बीच दुकानदार भी आ गया। डॉग स्क्वॉयड के साथ फॉरेसिन्क टीम ने जांच कर साक्ष्य जुटाया। 

पूछताछ पर चौकीदार रामरति ने बताया कि गुरूवार को सवेरे करीब साढ़े तीन वह दुकान के पास बैठ कर आग ताप रहा था। इसी बीच एक बस दुकान के पास रुकी और उसमे से दो युवक उतरे। जब तक वह कुछ समझ पाता कि उन युवकों ने उसे मारने-पीटने के बाद मुंह में कपड़ा ठूस बंधक बना लिया। इसके बाद दुकान से दर्जनों असलहे जिनमें पिस्टल, रिवाल्वर, दोनाली बन्दूक और दो हजार से अधिक कारतूस लेकर कार से फरार हो गए। 

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि घटना में प्रयुक्त प्राइवेट बस के चालक व परिचालक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस घटना में एक बोलेरो कार का इस्तेमाल किया गया है। जिस कार से बदमाश हथियार ले गए है, उसमें फर्जी नम्बर का इस्तेमाल किया गया है। दुकान से कुल कितने हथियार गायब है इस बारे में तभी पता चलेगा जब दुकान मालिक द्वारा तहरीर दी जायेगी। अभी तक की जांच से यह पता चला पाया है कि यह काम किसी लूट गिरोह का नहीं बल्कि डकैतों का हैं। मामले की जांच की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close