उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

छात्र को मुर्गा बनाने पर सीडब्ल्यूसी ने प्रधानाचार्य को किया तलब

बागपत, 23 सितम्बर (हि.स.)। जनता वैदिक इंटर काॅलेज बड़ौत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा छात्र को मुर्गा बनाने के मामले को न्यायपीठ सीडब्ल्यूसी ने गंभीरता से लिया है। सीडब्ल्यूसी ने 26 सितंबर को विद्यालय के प्रधानाचार्य को तलब किया है। मामले में पेश नहीं होने पर न्यायपीठ कड़ी कार्रवाई करेगी।

बड़ौत के जनता वैदिक इंटर काॅलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने एक छात्र को मुर्गा बनाया था। इसकी फोटो वायरल होने के बाद न्यायपीठ सीडब्ल्यूसी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। सीडब्ल्यूसी की न्यायिक मजिस्ट्रेट मालती शर्मा ने इस मामले में जनता वैदिक इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य को 26 सितंबर को तलब किया है। 

न्यायपीठ ने इस मामले को घोर अपराध बताते हुए कहा कि स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बच्चों का उत्पीड़न करने की छूट क्यों दी गई है। इससे बाल अधिकारों का हनन हो रहा है।

न्यायपीठ का कहना है कि किशोर न्याय (देखभाल एवं संरक्षण) अधिनियम 2015 के तहत बाल उत्पीड़़न दंडनीय अपराध है। इसमें दोष सिद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। अगर 26 सितंबर को प्रधानाचार्य पेश नहीं होते हैं तो न्यायपीठ कड़ी कार्रवाई करेगी।
सभी विद्यालयों का चेताया

न्यायपीठ ने सरकारी और निजी स्कूलों को किसी भी दशा में बच्चों का उत्पीड़न नहीं करने की हिदायत दी है। ऐसा कोई भी मामला संज्ञान में आने पर न्यायपीठ संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Related Articles

Back to top button
Close