Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका ?

लखनऊ, 30 मार्च  ( Uttar Pradesh ) :=  महोबा और कुलपहाड़ स्टेशन के बीच महाकौशल एक्सप्रेस के बेपटरी होने के बाद सैकड़ों लोग घायल हो गये, इस दुर्घटना के पीछे किसी आतंकी साजिश के प्रश्न पर अधिकारियों का मिलाजुला उत्तर मिल रहा है। वहीं प्रदेश सरकार के निर्देश पर दुर्घटनास्थल पर एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड की एक टीम मौके पर भेजी गयी है।

अपर पुलिस महानिदेशक दलजित चौधरी ने कहा कि पूरी घटना कैसे हुई, किस कारण के हुई इसकी जांच हो रही है। मौके पर एटीएस की टीम रवाना हो गयी है और वहां दुर्घटना से जुड़े साक्ष्यों को जुटाने में जुटेगी। इसके अलावा रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस भी मौके पर रेस्क्यू में जुटी है। उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए रेल पुलिस को सतर्क रहना होगा। रेल पटरी काटने की जांच करते रहे है लेकिन किसी के पीछे आतंकी साजिश नहीं मिली।

पुलिस महानिदेशक रेलवे गोपाल गुप्ता ने कहा कि महोबा में हुए रेल हादसे में जांच शुरू कर दी गयी है। किसी प्रकार की आतंकी साजिश को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है। जब तक जांच नही हो जाती है। रेल पुलिस को दुर्घटना की जांच दी गयी है।
बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते दिनों हुए रेल हादसों में 20 नवम्बर 2016 के कानपुर के निकट पुखरायां की दुर्घटना हुई। इसमें 140 के अधिक लोगों की मौत हुई तो सैकड़ों लोग घायल हो गये। इसके बाद उन्नाव में मालगाड़ी बेपटरी हो गयी। फिर राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में पटरी को काटने की घटना हुई, जिसकी जांच अभी तक चल रही है।

संतकबीर नगर और गोरखपुर जनपद में वर्ष 2017 के शुरुआत में ही रेल पटरी काटने की घटना सामने आयी। जब इसके पीछे आतंकी साजिश होने की सम्भावना जतायी गयी। इसकी भी जांच चल रही है। अब महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस की आठ बोगियां बेपटरी हो गयी है। इस बार महोबा के एक स्थानीय नेता आतंकी साजिश को लेकर जिला प्रशासन को आगाह करने का दावा किया है।

यह भी पढ़े : जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस के महोबा में 8 डिब्बे पटरी से उतरी. 200 से ज्यादा घायल, 40 की हालत गंभीर.

Related Articles

Back to top button
Close