उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

…जब सूबे के मंत्री नीलकंठ ने केन्द्रीय मंत्री से पूछा आप कौन?

वाराणसी, 15 सितम्बर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविन्द्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय में शुक्रवार को उस समय हास्यास्पद स्थिति उत्पन्न हो गयी कि जब सूबे के राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे से पूछा आप कौन? यह सुन बिहार भाजपा के कद्दावर नेता और केन्द्रीय मंत्री अश्वनी चौबे हैरत में पड़ गए। तब तक कार्यालय के प्रभारी शिव शरण पाठक ने मामला संभाल राज्य मंत्री से केन्द्रीय मंत्री का परिचय कराया। राज्य मंत्री चौबे को पहचान नहीं पाये इसको लेकर दिनभर शहर और सोशल मीडिया पर चर्चा रही। 

दरअसल केन्द्रीय मंत्री अश्वनी चौबे बाबा दरबार में दर्शन पूजन के बाद बीएचयू में आयोजित एक संगोष्ठी में जा रहे थे। रास्ते में पीएम का संसदीय कार्यालय देख गाड़ी से उतर गये और कार्यालय में चले गये। उस समय सूबे के राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी जन सुनवायी कर रहे थे। राज्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को देख पहचान नही पाये और पुछा आप कौन? यह सुन केन्द्रीय मंत्री अचकचा गये मंत्री के इस प्रश्न से केन्द्रीय मंत्री के साथ आये लोग भी तमतमा गये। यह देख कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक तत्काल मामले को संभाल केन्द्रीय मंत्री का नीलकंठ तिवारी से परिचय कराया।

मंत्री इसके बावजूद मंत्री काफी देर तक कुर्सी पर बैठे रहे। जबकि केन्द्रीय मंत्री केबिन के बाहर खड़े रहे। इस मामले में मीडिया ने केन्द्रीय मंत्री अश्वनी चौबे से पूछा तो उन्होंने बात बनाते हुए कहा कि राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी उनके पुराने परिचित है। उन्होंने मजाक में परिचय पूछा लिया। हालांकि इस बात को लेकर उनके चेहरे पर साफ तनाव देखा गया।

Related Articles

Back to top button
Close