उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जमीनी विवाद में दम्पत्ति की हत्या

इलाहाबाद, 03 जुलाई (हि.स.)। थरवई थाना क्षेत्र के पड़िला गांव में सोमवार की रात घर के बाहर बरामदे में सो रहे दम्पत्ति की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हत्या की वजह जमीन से जुड़ा विवाद बताया जा रहा है। पुलिस मृतक महिला एक भतीजे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

बहरिया थाना क्षेत्र के सिकन्दरा तुलापुर गांव निवासी विजय कुमार 55 वर्ष अपनी पत्नी ऊषा 48 वर्ष तीन बेटियों एवं एक बेटे के साथ विगत बीस वर्ष से थरवई के पड़िला गांव में ससुराल में घर बनवा कर रहता था। वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। सोमवार की रात भोजन करने के बाद पति-पत्नी बाहर बरामदे में सो गये। रात में अज्ञात अपराधी पहुंचे और धारदार हथियार से वार करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया। 

मंगलवार की सुबह परिवार के लोग घर से बाहर निकले तो विजय व उसकी पत्नी ऊषा का खून से लथपथ शव दिखाई दिया। यह देखते ही परिजन चीखने-चिल्लाने लगे। उन्होंने हत्या की सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना पर थरवई थाना प्रभारी एवं क्षेत्राधिकारी फूलपुर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर बुलाई गई। उधर हत्या की खबर मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी एवं पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर ऊषा के दो भतीजों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। हत्या की वजह तीन बिस्वा जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस टीम ने लगातार दबिश दी और एक भतीजे राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, वहीं दूसरे भतीजे दिनेश की तलाश जारी है। दिनेश के परिवार वालों को भी पुलिस ने थाने पर बैठाया है। 

पुलिस अधीक्षक यमुनापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मृतक महिला ऊषा के पिता ने तीन बिस्वा जमीन बेचने के बाद उससे मिले रुपये अपनी बेटी को दे दिया था, इससे ऊषा के भाई के बेटे अपनी बुआ और फूफा से रंजिश रखते थे। इसी रंजिश के चलते सोमवार की देर रात राकेश व दिनेश ने चापड़ से वार करके उनकी हत्या कर दी। हालांकि मामले की जांच की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close