Home Sliderदेशनई दिल्ली

जाधव की मां और पत्नी को वीजा देगा पाकिस्तान

नई दिल्ली, 08 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्नी को इजाजत मिल गई है। पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण की मां औऱ उनकी पत्नी को वीजा देने का फैसला किया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। 

सुषमा ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तान की सरकार ने सूचित किया है कि वे कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे। मैंने इस बारे में जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इस बारे में बताया है।

उल्लेखनीय है कि नवंबर महीने में पाकिस्तान ने भारत को सूचित किया था कि वह जाधव और उसकी पत्नी को मानवीय आधार पर मिलने की अनुमति देने के लिए तैयार है। तब भारत सरकार ने आग्रह किया था कि जाधव की पत्नी के साथ उनकी मां को भी वीजा दिया जाए।
बताया जा रहा कि भारत ने कुलभूषण जाधव की मां अवंती जाधव के लिए एक अतिरिक्त वीजा और उन्हें अपने बेटे से मिलने देने की अनुमति की मांग की थी। कुलभूषण की मां ने इस साल की शुरुआत में ही नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन दाखिल किया था।

सुषमा ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर बताया कि भारत ने पाकिस्तान से जाधव की मां और उनकी पत्नी की यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा का ख्याल रखने को कहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास के एक अधिकारी को भी जाधव की मां और पत्नी के वहां जाने पर उनके साथ रहने का निर्देश दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button
Close