खबरेराज्य

जाने आखिर क्यों , प्रेमिका के इलाज के लिए दर-दर भटक रहा हैं यह प्रेमी

गुवाहाटी, 22 सितम्बर : प्रेम को लेकर न जाने कितने उदाहरण और कहानियां समाज में हैं। प्रेम करने की एक नई कहानी सामने आई है। एक प्रेमी अपनी प्रेमिका के इलाज के लिए गत तीन वर्षों से दर-दर भटक रहा है। प्रेमी मिंटू बरुवा सभी तरह की सुविधाओं को छोड़ अपनी प्रेमिका के इलाज के लिए पिछले कई माह से दिन-रात एक किए हुए है।

ज्ञात हो कि नंदिता बोड़ो व मिंटू बरुवा वर्ष 2015 में दाम्पत्य बंधन में बंधने वाले थे। इस बीच पता चला कि नंदिता ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित है। मिंटू के पैरों तले जमीन खिसक गई लेकिन उसने नंदिता का साथ नहीं छोड़ा, तब से लेकर आज तक मिंटू नंदिता को देश के कई राज्यों में ले जाकर इलाज करवा चुका है लेकिन नंदिता ठीक नहीं हुई। फिलहाल वह नंदिता को राजधानी गुवाहाटी स्थित डॉक्टर बी बरुआ कैंसर अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज करा रहा है। 

भोजपुरी फिल्मों के इस सुपरस्टार पर लगा रेप का आरोप , पुलिस ने किया गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि नंदिता को प्रत्येक सप्ताह लगभग 4 से 5 यूनिट खून की आवश्यकता होती है। मिंटू इसका प्रबंध पिछले 20 से 25 महीनों से करता आ रहा है। मिंटू ने नंदिता के लिए अपनी नौकरी भी छोड़ दी। मिंटू अपनी प्रेमिका नंदिता से शादी करना चाहता है। वहीं नंदिता भी कहती है कि मैं मिंटू की साहस के चलते ही आज जिंदा हूं।

दोनों के बीच अटूट प्रेम एक मिसाल बन गई है। मिंटू का कहना है कि नंदिता स्वस्थ हो या ना हो, मैं उससे ही शादी करुंगा। आज भी मिंटू को नंदिता की मुस्कान उतनी ही पसंद आती है, जितनी नंदिता स्वस्थ थी। ज्ञात हो कि नंदिता के परिजन उसे मरने के लिए छोड़ दिए हैं लेकिन मिंटू उसके साथ साए की तरह लगा हुआ है। नंदिता के अनुसार जब इस बीमारी का पता उसके घर वालों को चलता तो उसके बाद से उसकी खबर लेने की कभी कोशिश नहीं की। जबकि मिंटू नंदिता के जीवन के लिए हर समय ईश्वर से प्रार्थना करते देखा जा रहै। दोनों के प्रेम का प्रेम मानवता के लिए मिशाल बन गई है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close