खबरेस्पोर्ट्स

जिम्बाब्वे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ड्रा कराया

बुलावायो, 03 नवंबर (हि.स.) । निचले क्रम के बल्लेबाजों के धैर्य भरी पारियों की बदौलत जिम्बाब्वे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ड्रा करा लिया है। मैच ड्रा कराने में सिकंदर रजा (89), चकाबवा (नाबाद 71) ग्रीम क्रेमर (नाबाद 28) ने अहम भूमिका निभायी। जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 307 रन बनाये थे तभी अंपायरों ने मैच ड्रा कराने का फैसला किया। इस तरह वेस्टइंडीज ने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली है। जेसन होल्डर की अपनी कप्तानी में यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। 

रजा ने पहली पारी में भी 80 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ वह जैक्स कैलिस के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने दोनों पारियों में 80 रन बनाने के अलावा मैच में पांच विकेट भी लिये हैं। रजा मैन ऑफ़ द मैच व दो टेस्ट मैचों में 13 विकेट के साथ देवेंद्र बिशु मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुने गये। 

उल्लेखनीय है कि 2013 के बाद पहली बार जिम्बाब्वे किसी टेस्ट में हार से बचने में सफल रहा है। इस दौरान जिम्बाब्वे की टीम को लगातार दस टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 140 रन से आगे बढ़ाई। तब वह वेस्टइंडीज से केवल 18 रन आगे था लेकिन रजा, चकाबवा और क्रेमर ने धैर्य पूर्वक खेलते हुए कैरेबियाई टीम को विकेट के लिए तरसा दिया। रजा ने 89 रनों की अपनी पारी के लिए 203 गेंदें खेलीं, जबकि पीटर मूर ने 164 गेंदों पर 42 रन बनाये लेकिन वह चकाबवा और क्रेमर थे जिन्होंने वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा। इन दोनों ने 48.4 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच 91 रन जोड़े। चकाबवा ने 192 जबकि क्रेमर ने 150 गेंदें खेली। जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 326 रन बनाये थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 448 रन बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button
Close