खबरेमध्यप्रदेशराज्य

जीवाजी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह रविवार को, राष्ट्रपति होंगे शामिल

ग्वालियर, 10 फरवरी (हि.स.)। ग्वालियर स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह रविवार, 11 फरवरी को आयोजित होने जा रहा है। इसमें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे और विद्यार्थियों को डिग्रियाँ एवं गोल्ड मैडल का वितरण करेंगे। समारोह की तैयारियाँ लगभग पूरी हो चुकी हैं।

कलेक्टर राहुल जैन ने शुक्रवार शाम को जीवाजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस दौरान विश्वविद्यालय की कुलपति संगीता शुक्ला भी उनके साथ थीं। इस मौके पर जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलसचिव आनंद मिश्रा, नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा सहित जीवाजी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर राहुल जैन ने निरीक्षण के दौरान कहा कि दीक्षांत समारोह की सभी तैयारियां अच्छे से पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रम की व्यवस्थाओं में माइक, स्टेज के साथ ही राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद के मिनट टू मिनट कार्यक्रम का विशेष ध्यान रखा जाए। जिन विद्यार्थियों को समारोह के दौरान डिग्रियाँ एवं मैडल प्रदान किए जाना है, उन्हें पूर्व में ही क्रमवार बिठाया जाए, ताकि वितरण के समय किसी प्रकार की दिक्कत न हो। कलेक्टर ने कहा कि समारोह में आने वाले अतिथियों के प्रवेश, पार्किंग और उन्हें बिठाने के स्थान की सभी व्यवस्थायें अच्छी तरह से प्रभारी अधिकारी समझ लें। निर्धारित स्थान पर ही पार्किंग और अतिथियों को सम्मानपूर्वक बिठाया जाए।

कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में की जाने वाली सभी व्यवस्थाओं के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया जाए। कार्यक्रम पूर्ण गरिमामय हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। कार्यक्रम के दौरान सभी व्यवस्थाओं के लिये प्रभारी अधिकारी अपनी-अपनी व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दें। जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने दीक्षांत समारोह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा सभी व्यवस्थायें समय रहते पूर्ण कर ली जायेंगीं। दीक्षांत समारोह पूर्ण गरिमा के साथ सम्पन्न होगा, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close