खबरे

जेल में भ्रष्टाचार को लेकर केएमएसएस ने किया प्रदर्शन

गुवाहाटी, =  कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के नेता अखिल गोगोई शनिवार को फिर से सरकार के विरूद्ध मोर्चा खोलते हुए जेल निरीक्षक के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। पुलिस ने बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में अखिल समेत केएमएसएस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस वशिष्ठ थाने ले आई।

ज्ञात हो कि काजीरंगा राष्ट्रीय अभ्यारण्य में अवैध बांग्लादेशियों के अतिक्रमण को हटाने पहुंची पुलिस के साथ हाल ही में अखिल के नेतृत्व में संघर्ष हुआ था। जिसमें एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने दोनों मौतों के लिए अखिल को जिम्मेदार ठहराते हुए गिरफ्तार कर लिया था। अखिल लगभग 74 दिन जेल में बिताने के बाद गौहाटी हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर निकले। जेल से बाहर निकलते ही राज्य सरकार के विरूद्ध अखिल ने आंदोलन तेज कर दिया है।

बीते शुक्रवार को जहां अखिल ने एपीएससी स्कैम की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर राजधानी के खानापाड़ा स्थित एपीएससी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था, वहीं शनिवार को जेल में भ्रष्टाचार और अनियमितता को लेकर खानापाड़ा स्थित जेल निरीक्षक के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। ज्ञात हो कि अखिल को सभी छोटी-बड़ी बातों पर सरकार का विरोध कर जनता का ध्यान अपनी ओर खींचने वाला नेता के रूप में जाना जाता है।

गिरफ्तारी के दौरान अखिल ने कहा कि वे राज्य की कई जेलों में रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि जेल में रहने वाले कैदियों को किसी भी तरह की सुविधा नहीं मिलती है। उनके नाम पर आवंटित होने वाला धन भी सरकारी अधिकारियों के बीच बंदरबांट हो जाता है। अखिल ने कहा कि सरकार जब तक इस संबंध में ठोस कदम नहीं उठाती है तब तक उनका आंदोलन आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। वशिष्ठ पुलिस ने बताया कि शाम को अखिल को रिहा कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close