उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ज्वाला देवी के अर्चित मिश्र ने बढ़ाया शहर का मान

इलाहाबाद, 05 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय डाक विभाग द्वारा 15 अगस्त को राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता ’ढाई आखर’ का आयोजन पूरे देश में किया गया, जिसमें सिविल लाइंस स्थित ज्वाला देवी इण्टर कालेज के छात्र ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर जनपद का मान बढ़ाया और विद्यालय में छात्र का स्वागत किया गया।

गौरतलब है कि इण्टर तक के सभी विद्यार्थियों को ’प्रिय महात्मा गॉधी तुम मुझे प्रेरणा देते हो।’ शीर्षक पर एक पत्र डाक विभाग के लिफाफे में भरकर जीपीओ के पते पर प्रेषित करना था। देश भर से आई 50 हजार से अधिक प्रविष्टियों में ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज के इण्टर के छात्र अर्चित मिश्र ने इस प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय के साथ प्रयाग नगरी के गौरव में वृद्धि की है।

लखनऊ जीपीओ में अयोजित भव्य समारोह में अर्चित मिश्र को जीपीओ के पोस्ट मास्टर जनरल जितेन्द्र गुप्ता ने दस हजार रु. की धनराशि सहित 3500 रु के डाक टिकट, फिलाटेली पुस्तक, स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि राजीव उमराव डायरेक्टर, इण्डियन पोस्ट आफिस लखनऊ, आर.के प्रसाद चीफ पोस्ट मास्टर, के.एस बजाज अस्टिेंट डायरेक्टर तथा सानियर फिलेटेलिस्ट दिनेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में अतिथि उपस्थित रहे। 

पुरस्कार प्राप्त करने पर आह्लादित अर्चित मिश्र ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय को दिया। गोैरतलब है कि अर्चित मिश्र ज्वाला देवी के वरिष्ठ आचार्य ओम प्रकाश मिश्र के पु़त्र है। अर्चित की उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य युगल किशोर मिश्र, प्रबंधक शरद गुप्त तथा विद्या भारती पूर्वी उ.प्र के प्रदेश निरीक्षक बॉके बिहारी पाण्डेय ने हर्ष व्यक्त करते हुये छात्र को स्वागत माला पहनाकर कर स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button
Close