खबरेबिहारराज्य

टला बड़ा रेल हादसा : गया में ट्रेन का इंजन ही बेपटरी, जहां तहां फंस गई कई ट्रेनें

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : इंडियन रेलवे लगातार बुरे दौर से गुजर रहा है. रेल हादसे पर अब तक कोई कंट्रोल नहीं हो सका है. आये दिन ट्रेनों का बेपटरी होना जारी है. हर हादसे के बाद आगे से रेल दुर्घटना पर लगाम लगाये जाने के वादे के अलावा और कुछ नहीं हो पा रहा है. ताजा मामला गया का है जहां एक बार फिर ट्रेन के बेपटरी होने की खबर मिल रही है. जहां ट्रेन का इंजन ही पटरी से उतर गया.

गया में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. बुधवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे मुगलसराय रेलखंड पर मालगाड़ी से लगने जा रहा इंजन पटरी से उतर गया. इस कारण डेहरी-पटना वाया गया इंटर सिटी एक्सप्रेस वहीं फंसी है. इस हादसे के कारण डाउन लाइन ट्रेनों का परिचालन भी बाधित है.

ईडी ने छगन भुजबल की 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति को किया जब्त

घटनास्थल गया जंक्शन से करीब 35 किलोमीटर दूर है. इसके पास का बड़ा स्टेशन औरंगाबाद का रफीगंज है. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंच चुकी है. परिचालन को सामान्य करने की कवायद शुरू कर दी गई है. फ़िलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. रेलवे अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

इस हादसे के बाद रेल यात्रियों में एक बार फिर से खौफ का माहौल है. डरे सहमे यात्रियों का कहना है कि हमारे पास कोई विकल्प नहीं है इसलिए ट्रेनों से सफ़र करते हैं. हर सफ़र में ऐसा लगता है कि जान हथेली पर ही है. मालूम हो कि इन दिनों बैक टू बैक ट्रेन हादसे हो रहे हैं. लगातार ट्रेनों के बेपटरी होने से कई यात्रियों की जानें चली गई हैं. बावजूद इसके अब खबर यह भी है कि ट्रेनों को अब बिना गार्ड के ही चलाया जाएगा. तकनीक के सहारे ऐसा संभव किये जाने की कोशिश है.

Related Articles

Back to top button
Close