उत्तराखंडखबरेराज्य

डीएम ने सुनी जन समस्याएं, अधिकारियों को दिशा-निर्देश

देहरादून, 15 जनवरी (हि.स.)। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में 35 समस्याएं, शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पाया उनको तय समय के भीतर निस्तारित करते हुए प्रगति से अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी विभागीय अधिकारी के स्तर से यदि शिकायत का निवारण हो सकता है तो तुरन्त करें और उन्हें अनावश्यक लटकाए न रखें। 

जनसुनवाई कार्यक्रम में बीडी जोशी ने नत्थनपुर (लोअर) से माजरी गांव सहित स्थानीय गूल को कुछ भूमि भवन स्वामियों ने अतिक्रमण कर पूर्णरूप से अवरुद्ध करने सम्बन्धी शिकायत पर डीएम ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान अधिकतर जन समस्याएं नगर निगम, राजस्व विभाग, जल संस्थान से रही तथा अन्य शिकायतों में लोक निर्माण, वन, समाज कल्याण, विद्युत, परिवहन, पुलिस विभाग, एडीबी, पीएमजीएसवाई, से सम्बन्धित सामने आईं, जिनके तत्काल निस्तारण के लिए डीएम ने सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए तथा कृत कार्रवाई से अवगत कराने को भी कहा।

डीएम ने कहा कि जिन विभागों ने अपने फेसबुक एवं टि्वटर एकांउट नही खोले हैं वे तत्काल अपने एकाउंट खोल लें। फेसबुक एवं टि्वटर पर जो शिकायतें आती हैं। उन्हें जन सुनवाई कार्यक्रम में लाया जाए। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित न होने वाले तीन अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए। बैठक में नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे, नगर मजिस्ट्रेट मनुज गोयल, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वि/रा बीर सिंह बुदियाल, उप जिलाधिकारी सदर प्रत्यूष सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related Articles

Back to top button
Close