उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

तालाब की जमीन पर दबंगों ने बना दिए आलीशान बंगले

बागपत, 23 जून = यहां तो दबंगों ने पूरी तरह से ही हद पार कर दी है, क्योंकि सरकारी जमीन तक को नहीं छोड़ा है और जमीन पर कब्जा करके अपने आलीशान बंगले तक खड़े कर दिए हैं। एंटी भूमाफिया सेल की टीम ने तालाब की जमीन पर बने मकानों पर लाल निशान लगाकर रिपोर्ट तहसीलदार को सौंप दी है। जांच करने गई टीम का विरोध करके हंगामा किया गया।

जनपद में सैकड़ों की संख्या में बड़े-बड़े तालाब थे, लेकिन दबंगों ने इन तालाबों पर पूरी तरह से कब्जा करके बंगले खड़े कर लिए हैं। शनिवार को एंटी भूमाफिया टीम तालाब की पैमाइश करने पहुंची तो सरकारी जमीन पर बंगले और कोठियां बने मिले। टीम के प्रभारी कानूनगो रोहित तोमर ने बताया कि लोगों ने तालाब पर कब्जे की शिकायत डीएम से की थी। तहसीलदार को जांच और पैमाइश कराने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद टीम शनिवार को बली गांव पहुंची। तालाब का सीमाकंन किया गया तो उसकी आकृति कम मिली।

तालाब की जमीन पर लोगों ने बड़े-बड़े घर बनाए हुए थे। टीम का लोगों ने विरोध किया। गांव के मौजिज लोग पहुंचे। हंगामा कर रहे लोगों को शांत किया गया। प्रशासन की कार्रवाई में बाधा न डालने के लिए लोगों को शांत कराया। कानूनगो ने बताया कि सरकारी जमीन पर बने अलीशान घरों को चिन्हित करने के बाद लाल निशान लगा दिए गए है। इसके अलावा बंजर भूमि की जमीन को चिन्हित करके लाल निशान लगाए गए। काननूगो रोहित तोमर, लेखपाल राजेश शर्मा, अंशुल, मनोज, श्यामपाल राठी, संजीव जैन ने बताया कि जल्द ही इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close