खबरेस्पोर्ट्स

त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला : पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से हराया

हरारे, 05 जुलाई (हि.स.) । जिम्बाब्वे में खेले जा रहे त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला में गुरूवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए,जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

195 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉर्म में चल रहे एरोन फिंच और डीजे शॉर्ट ने सकारात्मक शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की। 29 के कुल स्कोर पर फिच को शाहिन अफरीदी ने विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। 38 के कुल स्कोर पर ट्रेविस हेड (सात रन) को फहीम अशरफ ने बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। इसके बाद बड़े लक्ष्य के दबाव में ऑस्ट्रेलियाई पारी बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 149 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलेक्स केरी ने नाबाद 37 और डीजे शॉर्ट ने 28 रन बनाए। 

पाकिस्तान की तरफ से शाहिन शाह अफरीदी ने तीन व मोहम्मद आमिर,फहीम अशरफ,शादाब खान और उस्मान खान ने 1-1 केट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फखर जमान (73) के शानदार अर्धशतकीय पारी और हुसैन तलत (30), शोएब मलिक (27) व आशिफ अली के (नाबाद 37) की छोटी-छोटी और तेज पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने सात विकेट पर 194 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टॉय ने तीन, झेय रिचर्ड्सन ने दो व स्टोनिक्स और मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button
Close