Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

थोरात बन सकते है महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के नये प्रदेशाध्यक्ष

मुंबई,2 जुलाई :   महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद उनकी जगह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहब थोरात को प्रदेशाध्यक्ष पद पर नियुक्ति मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. इस संदर्भ में जल्द ही अधिकृत घोषणा की जाएगी.

इससे पहले कांग्रेस के विधानमंडल नेता पद पर थोरात को चुना गया था. राधाकृषण विखे पाटिल के विरोधी दल नेता पद और विधायकी से इस्तीफे के बाद थोरात को यह जिम्मेदारी सौंपी गई, अब प्रदेशाध्यक्ष पद की जवाबदारी के रूप में नया दायित्व उन्हें सौंपा जाने वाला है.

थोरात 2009 में अहमदनगर के संगमनेर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. राजय के कृषि और राजस्व विभागों का दायित्व उन्होंने संभाला. संगमनेर में अनेक सहकारी शिक्षा संस्थाएं उनके द्वारा स्थापित की गई है. दूध सहकारिता क्षेत्र में थोरात एक सुपरिचित नाम हैं. विखे पाटिल और थोरात की राजनीतिक प्रतिस्पर्धा किसी से छिपी नहीं है.

कांग्रेस में रहते हुए भी विखे पाटिल ने शिवसेना-भाजपा के उम्मीदवार का लोकसभा चुनाव में प्रचार किया तो थोरात ने कांग्रेस -राकां के उम्मीदवार को जिताने के लिए पूरी शक्ति लगा दी थी. थोरात के सामने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की खोई राजनीतिक शक्ति को वापस लाने की जिम्मेदारी होगी. यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इस पर कितने खरे उतर पाते हैं.

/

महाराष्ट्र : मुंबई-कल्याण-पुणे में बारिश ने बरपाया कहर ,दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत…..

Related Articles

Back to top button
Close