उत्तराखंडखबरेराज्य

दलित वर्गों को आपस में लड़वाने का काम करती है भाजपा कांग्रेस: राजभर

ऋषिकेश, 11 अगस्त (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी रामअचल राजभर ने कहा कि आज विभाजनकारी शक्तियों से हमें सचेत रहने की आवश्यकता है। बसपा ही गरीब दलित लोगों का उद्धार कर सकती है जो कि गरीबों की पार्टी है।

देहरादून मार्ग पर एक मंडप में आयोजित बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए राम अचल राजभर ने यह बातें कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के लिए भाजपा सांप नाथ व दूसरी कांग्रेस नाग नाथ के समान है। जो कि दलितों गरीबों के साथ देश का कभी भला नहीं कर सकते। यह दोनों पार्टियां दलितों को आपस में लड़वाने का ही कार्य करती रही हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सबसे अधिक वर्षों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस पार्टी ही है जिसने कभी दलितों की चिंता नहीं की तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने देश को छोड़ने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि दलितों को अपने वोट के अधिकार का एहसास हो जाएगा उस दिन बहुजन समाज पार्टी ही देश पर राज करेगी। 

उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने ही देश को संविधान देकर दलितों को सम्मान दिए जाने का कार्य किया है। बाबा साहब द्वारा दिए गए संविधान के बावजूद भी दलितों को उत्पीड़न की जिंदगी से जीना पड़ा है। जिसके मूल में कांग्रेस का दलितों को वोट बैंक बना कर रखना रहा है। यदि देश की आजादी के बाद अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को ठीक से लागू किया होता तो आज देश के पहले प्रधानमंत्री मोहम्मद जीना होते। 

राम अचल राजभर ने वही भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी ने उत्तर प्रदेश को कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह धराशाई कर दिया है जिसके कारण निर्दोष लोगों की हत्या कर गरीबों को दबाने का कार्य किया जा रहा है। 

प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान की अध्यक्षता तथा प्रदेश महामंत्री सीपी सिंह के संचालन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भोपाल लोकसभा के उम्मीदवार सुभाष चौधरी सरवत करीम अंसारी हरिद्वार लक्ष्मण सिंह, नत्थू सिंह ने जहां अपने विचार व्यक्त किए। 

Related Articles

Back to top button
Close