खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

दहानू अरब सागर हादसा : सेल्फी लेने के चक्कर में पलटी नाव , 3 की मौत , 32 को किया रेस्क्यू

मुंबई, 13 जनवरी, : पालघर जिले के दहाणू स्थित पारनाका चौपाटी के पास शनिवार की सुबह समुद्र में छात्रों से भरी बोट पलट जाने से तीन छात्राओं की मौत हो गई। पुलिस, कोस्टगार्ड की टीम ने मछुआरों की मदद से 32 छात्रों को सकुशल बचा लिया है। बोट पर कुल 35 छात्र सवार थे।

palghar-dahanu Boat_palti -3

ये छात्र दहाणु के केएल पोंडा हाईस्कूल व जूनियर कॉलेज से पिकनिक मनाने यहां आए थे। बताया जा रहा है कि बोट पर सवार छात्र सेल्फी लेने के दौरान अधिक संख्या में एक छोर पर आ गए। इस दौरान संतुलन बिगड़ जाने से बोट पलट गयी। हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर डॉ. प्रशांत नारनवरे, एसपी मंजुनाथ सिंगे, कोस्टगार्ड एवं पुलिस टीम के साथ स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे दहाणू स्थित केएल पोंडा हाईस्कूल व जूनियर कॉलेज के 11वीं व 12वीं के छात्र पिकनिक मनाने के लिए दहाणू के पारनाका स्थित चौपाटी पर आए थे।

362f678d-6e1a-427e-95a4-c34213f1aae8

ठाणे में बेलगाम बोगस डॉक्टर , इन फर्जी डॉक्टरो का शाने -शौकत से चल रहा हैं कारोबार

यहां एक प्राइवेट बोट पर 35 छात्र सवार होकर समुद्र में घूमने गए। बोट में सवार छात्र सेल्फी लेने के लिए एक तरफ जमा हो गए, इस दौरान संतुलन बिगड़ गया और बोट पानी में पलट गई। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वहां मौजूद कोस्टगार्ड की टीम ने मछुआरों व स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल 32 छात्रों को रिस्क्यू किया। जबकि हादसे में तीन छात्राओं सोनल भगवान सुरती, जान्हवी हरीश सुरती व संस्कृति मायावंशी की डूब जाने से मौत हो गई। सभी की उम्र 17 वर्ष बताई जा रही है। सभी मसौली अंबेडकर नगर डहाणू की रहने वाली हैं। हादसे में और भी लोगों के डूबे होने की आशंका पुलिस नेे जताई है। फ़िलहाल सर्च ऑपरेशन जारी हैं . 

b3e1f641-94b6-4c4c-9c2a-88d56f2553f5

रात में और कल भी जारी रहेगा इंडियन कोस्टगार्ड का रेस्क्यू … 5 से 6 छात्रों के अब भी लापता होने की आशंका हैं 
 –
कोसगार्ड के अधिकारियों का कहना है कि आज हमने अंधेरा होने के बाद हेलीकाप्टर से रेस्क्यू बंद कर दिया है .लेकिन दूसरे स्तर पर हमारा रेस्क्यू का काम रात में और कल भी जारी रहेगा ,जब तक  इसकी पुष्टि नही हो जाती की अब कोई छात्र लापता नही है तब तक हमारा रेस्क्यू शुरू रहेगा .
 –

बोट मालिक पर दहानू पुलिस ने किया मामला दर्ज  

 –
पालघर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की दहानू पुलिस ने इस मामले में बोट मालिक धीरज गनपत अम्बिरे बोट चालक पार्थ धीरज अम्बिरे और खलासी महेंद्र गनपत अम्बिरे के विरोध में दहानू पुलिस स्टेशन में भा.द.वी.स. कलम 304 (आ) , 280,282,34 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं . KBN 10 news  / (हि. स.)।

 

Related Articles

Back to top button
Close