खबरेमहाराष्ट्र

दहानू नगर परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल हुआ गर्म,निराश होकर खाली हाथ घर वापस लौटे एनसीपी के नगर सेवक.

votingपालघर , केशव भूमि नेटवर्क ,(23 नवंबर) : पालघर जिला के दहानू में अगले महीने में होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी में सामिल हुए नगर सेवको को चार दिन में ही निराश होकर खाली हाथ घर वापस लौटना पड़ा .वही जिसके बाद दहानू नगर परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल काफी गर्म हो गया है .सभी पार्टिया सत्ता पाने के लिए अपने अपने जुगाड़ में जुट गई है .वही उम्मीदवारी फार्म भरने के लिए 24 नवम्बर मतलब कल आखिरी तारीख है. 

चुनाव आयोग ने दहानू नगर परिषद के चुनाव को पांच साल पुरे होने के बाद दहानू नगर परिषद में 13 दिसम्बर को चुनाव की तारीख की घोषणा की है . जिसके बाद दहानू में चुनाव को लेकर ठंडी के दिनों में राजनीतिक माहौल काफी गर्म हो गया है . नगर परिषद की सत्ता पाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने जुगाड़ में जुट गई है .वही चुनाव को देखते हुए दल बदलू नेता अपना अपना रंग दिखाना शुरू कर दिए है . और अब वह इस गणित में जुट गए है कि उन्हें कौन सी पार्टी टिकट देगी और वह किस पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत सकते है .

पालघर में बेटे की मौत की खबर सुनते ही माँ ने भी तोड़ा दम , सदमा नही कर पाई बर्दाश्त

kbn10 news bjp (3)
काफी उम्मीदों और शर्तो के साथ चुनाव के चंद दिन पहले बीजेपी में सामिल होते हुए दहानू के एनसीपी के नगर सेवक .

 इसी गणित में पिछले चार दिन पहले कुछ शर्तो पर बीजेपी द्वारा आश्वासन मिलने के बाद एनसीपी के करीब दर्जनों नगरसेवको के साथ आदिवासी विकास मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री विष्णु सवरा,पालघर के सांसद चिंतामण वनगा ,बिधायक पास्कल धनारे के मौजूदगी में एनसीपी का दामन छोड़ कर BJP का दामन थाम लिया था. हालांकि एनसीपी के नगर सेवक मेहेर शहा ने पिछले महीने में ही एनसीपी का दामन छोड़ कर मुख्यमंत्री के समक्ष बीजेपी का दामन थमा लिया था .लेकिन जब मेहेर शाह को एहसास हुआ की उन्हें बीजेपी से नगराध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारी टिकट नहीं मिलेगा तो शाह ने फिर अपने कुछ समर्थको के साथ यु टर्न मारकर  फिर से एनसीपी का दामन थाम लिया .जहा नगराध्यक्ष पद के लिए उनके उम्मीदवारी का टिकट पक्का मना जा रहा है .

kbn10 news ncp (1)
दहानू में चार दिन पहले काफी उम्मीदों और शर्तो के साथ एनसीपी छोड़ कर बीजेपी में सामिल हुए नगर सेवक निराश होकर खाली हाथ घर लौटे …..

 वही अगर सूत्रों की माने तो मेहेर शहा ने अपने समर्थको के साथ बीजेपी के नेताओ के साथ यह शर्त रखी की बीजेपी नगराध्यक्ष पद के चुनाव के लिए भरत राजपूत को उम्मीदवारी नहीं देगी .यह उम्मीदवारी बीजेपी मेहेर शहा को या रवि फाटक को देगी जो शर्त बीजेपी के नेताओ ने मान लिया था , लेकिन जब मेहेर को शक हुआ की उन्हें उम्मीदवारी नहीं मिलेगी तो वह गुरुवार को फिर से नगर सेवक शशिकांत बारी ,रेणुका राकमुथा , शमी पीरा ,शैलेश राकमुथा के साथ  से एनसीपी में सामिल हो गए .25 सिट वाली दहानू नगर परिषद में 12 वार्ड बनांए गए है जिसमे एक वार्ड से दो लोगो का पैनल चुनाव लडेगा , जबकि एक वार्ड से तीन लोगो का पैनल है .इस नगर परिषद पर काफी सालो से एनसीपी राज करते आ रही है .  

आगे पढ़े : महिला कॉन्स्टेबल के लिंग परिवर्तन पर प्रशासन में मचा हडकम ,महिला पर क्या  बोले CM फडणवीस ,  …….

Related Articles

Back to top button
Close