उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहेज़ के लिए बहु को ससुराल पक्ष के हर शख्स ने पिटा , फिर जिंदा जलाने की कोशिश !

लखनऊ, 17 जून = लाख जागरूकता के बावजूद दहेज हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला राजधानी के सरोजनी नगर इलाके का है। मन मुताबिक दहेज नहीं दिए जाने की बात को लेकर ससुरालियों पर बहू को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगा है। विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

मूलरूप से उन्नाव जिले के बीघापुर थाना क्षेत्र के इंदामऊ निवासी सान सिंह उर्फ कमल सिंह की बेटी अंजली सिंह की शादी बीते 11 मई 2013 को सरोजनीनगर के गंगानगर अमौसी निवासी जगदीश सिंह के बेटे राहुल सिंह के साथ हुई थी। मायके पक्ष का कहना है कि हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया, लेकिन शादी के कुछ माह बाद ही नया रोजगार करने की बात कहकर पति उसे दहेज में तीन लाख रुपये मायके से लाने की डिमांड कर दी। परिवार की माली हालत को बताते हुए जब पीड़िता ने इसमें असमर्थता जताई तो पति आए दिन पत्नी से मारपीट करने लगा। इसके बाद धीरे-धीरे गृहकलेश शुरू हो गया।

अंजली का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर उसके पति राहुल ससुराल के सभी लोग  सास रीता, बहनोई अक्कू श्रीवास्तव, देवर रोहित, ननद गोल्डी ने बंधक बनाकर उसे जबरन मारा पीटा। यहीं नहीं उसे जलाकर मारने की योजना हुई तो किसी तरह पीड़िता अपनी जान बचाकर मायके पहुंची और आप बीती बयां की। शनिवार को मायके पक्ष से मिली तहरीर पर पुलिस ने दहेज मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। साथ ही विवाहिता को मेडिकल कराया। थाना प्रभारी का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही वह कुछ कहेंगे, उनकी ओर से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close