खबरेबिहारराज्य

दिल्ली में आज ED करेगी लालू के बेटी-दामाद से पूछताछ , दोनों हैं इन सवालों के घेरे में ……

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : आरजेडी चीफ लालू प्रसाद और उनकी फैमिली की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. पटना में एक्स सीएम राबड़ी देवी के बाद आज दिल्ली में मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से ईडी पूछताछ करेगी. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ईडी  आज बुधवार को फर्जी शैल कंपनियों द्वारा निवेश के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष कुमार से पूछताछ करेगी. 

जानकारी के मुताबिक ईडी ने दोनों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. दोनों से होने वाली इस पूछताछ की ईडी के वरिष्ठ सूत्रों ने भी पुष्टि की है. बता दें कि पहले ही पालम फार्म हाउस को ईडी जब्त करने का नोटिस दे चुका है. ईडी शैलेश के जवाब से संतुष्ट नहीं था. शैलेश पर शैल कंपनियों के जरिए आए धन से फार्म हाऊस खरीदने का आरोप है. चार शैल कंपनियों के जरिए उन्‍होंने एक करोड़ बीस लाख रुपये आए थे और इसी पैसे से फार्म हाऊस खरीदा गया था.

ईडी ने मीसा और शैलेश के ठिकानों पर 8 जुलाई को छापेमारी की थी और दोनों से पूछताछ भी की थी. मीसा और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ ईडी आरोप-पत्र दायर कर चुकी है और जल्द ही दोनों के खिलाफ भी कोर्ट में आरोप-पत्र दायर कर सकती है. अब बहुत हुआ ! राबड़ी देवी ने ED की पूछताछ के बारे में कह दिया है साफ-साफ

इससे पहले मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स में किन लोगों ने निवेश किया है और कंपनी क्या काम करती है, इस विषय में भी विस्तार से पूछताछ की गयी थी. सूत्रों के मुताबिक मीसा से यह भी सवाल पूछा गया कि आखिर इतनी महंगी संपत्ति उन्हें इतने कम पैसे में क्यों दिये गये? छापे के दौरान जब्त दस्तावेजों के अलावा सीए राजेश अग्रवाल और जैन बंधुओं से संबंध को लेकर विस्तृत सवाल पूछे गये थे.

सूत्रों का कहना था कि मीसा कई प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पायी थी. साथ ही कई मामलों में याद न होने की बात भी कही थी. उनके साथ उनके पति शैलेश भी प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में मौजूद थे. उसी समय यह कयास लगाये गये थे कि पूछताछ के लिए दोनों को फिर बुलाया जा सकता है. इस खबर के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे लालू प्रसाद के परिवार को एक और झटका लग सकता है.

Related Articles

Back to top button
Close