Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दिल्ली में यूपी के इन बसों को नो एंट्री

लखनऊ, 14 नवम्बर : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने दस साल पुरानी बसों के दिल्ली में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। यह फैसला दिल्ली में बढ़ती धुंध और प्रदूषण के चलते लिया गया है। 

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गावा ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली के लिए रोजाना कुल 797 बसें दिल्ली जाती हैं। प्रदेश भर के बस डिपो को निर्देश दिए गए हैं कि दस वर्ष पुरानी बसों का संचालन अब मुरादाबाद तक ही किया जाए। दस साल पुरानी बसों में सबसे ज्यादा साधारण बसें हैं, जो लखनऊ सहित प्रदेश के 20 बड़े शहरों से दिल्ली के लिए रोजाना संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि पुरानी बसें दिल्ली एनसीआर गईं तो संबंधित बस डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दुर्लभ प्रजाति के 139 कछुओं सहित दो तस्कर गिरफ्तार

गौरतलब है कि रोडवेज की 560 बसें दस वर्ष जबकि 237 बसें दस साल से ज्यादा पुरानी हैं। अब इनकी जगह दो से तीन साल पुरानी बसें ही आनंद विहार बस टर्मिनल व कौशांबी बस अड्डे तक जा सकेंगी। लखनऊ क्षेत्र के सात बस डिपो में तकरीबन 1100 बसें हैं। इनमें साधारण, एसी व अनुबंधित बसें भी शामिल हैं। दस साल पुरानी बसों में सबसे ज्यादा 73 बसें लखनऊ क्षेत्र की हैं। सबसे कम दो बसें गाजियाबाद व तीन बसें आजमगढ़ बस डिपो में है। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close