खबरे

दिल्ली सरकार ने टैक्स फ्री किया ‘हिन्दी मीडियम’

मुंबई, 02 जून – बॉक्स ऑफिस से लेकर दर्शकों तक हर किसी को प्रभावित करने वाली इरफान की हालिया रिलीज फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ को अब आकर दिल्ली की राज्य सरकार ने टैक्स फ्री करने का फैसला किया है। ये फैसला इसलिए अहम हो जाता है कि हिन्दी मीडियम की कहानी दिल्ली की है और दिल्ली की स्कूली शिक्षा की प्रणाली पर सवाल खड़े करती है।

hindi-medium

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से इस फिल्म को लेकर इरफान खुद मिले थे। सिसोदिया ने फिल्म देखने के बाद इसे राजधानी में टैक्स फ्री करने की घोषणा की। इसी सप्ताह दिल्ली सरकार ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर बनी डाक्यू ड्रामा फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ को भी टैक्स फ्री करने का फैसला किया। ये दोनों ही फिल्में अब तक दिल्ली सहित कई राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है।

Hoor-Hindi-Medium

‘देसी गर्ल’ प्रियंका की ‘बेवॉच’ देखकर कम हो जाएगी दर्शकों की दिलचस्पी !

एक छोटे बजट की फिल्म के तौर पर पिछली 19 मई को रिलीज हुई फिल्म हिन्दी मीडियम ने अब तक 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है, जबकि इस फिल्म का बजट 15 करोड़ बताया गया। ये भी देखने वाली बात है कि हिन्दी मीडियम के साथ रिलीज हुई अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ जैसी बड़े बजट की फिल्म की चुनौती फीकी साबित हुई और पहले सप्ताह में ही ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ लड़खड़ा गई, जबकि ‘हिंदी मीडियम’ लगातार अच्छा कारोबार कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close