Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

दिवाली तक होगा महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार : CM फडणवीस

सोलापुर. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोलापुर में महत्वपूर्ण घोषणा में कहा है कि दिवाली तक महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि नवरात्रि में मंत्रिमंडल विस्तार होगा, लेकिन अब स्वयं अधिकृत रूप से मुख्यमंत्री द्वारा इस आशय की घोषणा से असमंजस खत्म हो गया है.

राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार की पृष्ठभूमि में सीएम देवेंद्र और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रावसाहब दानवे ने दिल्ली में वरिष्ठ पार्टी नेताओं से चर्चा की थी. भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल से इन दोनों नेताओं ने एक होटल में लंबी चर्चा की जिसमें शिवसेना के साथ सीटों का बंटवारा, एकनाथ खडसे को मंत्रिमंडल में शामिल करने आदि पर चर्चा हुई. लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लटका हुआ है. कुछ समय के अंतराल से रह-रह कर मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा होती रहती है.

जिस समय रामलाल से लगभग चार घंटों तक चर्चा हुई तब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चुनाव दौरे पर थे, अत: उनसे बात नहीं हो पाई किंतु अब उन्होंने हरी झंडी दिखा दी है इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार लगभग तय है, मनोरंजक बात यह होगी कि इसमें किसे स्थान मिलता है और किसको बाहर किया जाता है.

Related Articles

Back to top button
Close