Home Sliderदेशनई दिल्ली

देश में मौजूदा चुनौतियां अहम, एकता की जरूरत : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 11 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट में केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों में सभी की एकता बनाए रखना सबसे अहम है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारे समक्ष जो बड़े काम हैं उनमें मजबूती और स्थिरता के लिए सभी की एकता सबसे महत्वपूर्ण है। वर्तमान परिस्थितियों में कई अहम कार्य करने को हैं लेकिन एकता, स्थिरता तथा मजबूती सबसे अहम हैं। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रीजी को उनकी पुण्य तिथि पर मेरी श्रद्धांजलि।’ उल्लेखनीय है कि लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दो अक्टूबर, 1911 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय तथा निधन 11 जनवरी, 1966 को ताशकंद में हुआ था। 

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रीय डेयरी विकास में उनके योगदान की प्रशंसा की है। उल्लेखनीय है कि शास्त्री ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की स्थापना उत्पादकों के स्वामित्व और उनके द्वारा नियंत्रित संगठनों को प्रोत्साहित करने तथा उन्हें आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से की गई थी।

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ‘हमें याद है कि भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके बाद देश में व्हाइट रिवोल्यूशन हुआ।’ कांग्रेस ने ट्वीट के साथ एक फोटो भी साझा की है जिसमें कहा गया है कि जय-जवान, जय-किसान। उल्लेखनीय है कि शास्त्री द्वारा ये नारा दिया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close