उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दो महिलाओं ने गंदगी के खिलाफ छेड़ी जंग

बागपत, 12 जनवरी (हि.स.)। बागपत के खेकडा नगर पालिका में दो महिलाओं ने मिलकर गंदगी से जंग का एलान कर दिया है। एक ओर जहां गंदगी साफ करने के लिए लगायी गयी गाडियों को जीपीएस से लैस किया गया है, वही व्यापारियों को डस्टबिन देकर गंदगी फैलाने से रोकने को कहा गया है। 

खेकडा नगरपालिका में चेयरपर्सन और ईओ दोनों ही महिलाएं हैं। दोनों ने बोर्ड मींटंग से पहले ही नगर पालिका से गंदगी को दुर करने के लिए जंग छेड़ दी है। एक ओर नगर पालिका में कूडा उठाने वाली गाडियों को जीपीएस से लेस कर दिया गया है और देखा जा रहा है कि उनकी गाड़ी कहां पर है। सफाई कर्मी अपना काम सही कर रहे हैं या नहीं। वहीं व्यापारियों को डस्टबिन बांटकर उनसे स्वच्छता में सहयोग मांगा गया है। 
प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सरकारी अमला देश को स्वच्छ बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चल रहा है। इसी क्रम में खेकडा नगरपालिका परिषद की ओर से स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसका बीड़ा चेयरपर्सन संगीता धामा व ईओ निहारिका चौहान ने उठा लिया है। 

ईओ का कहना है कि अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि सफाई कर्मी काम नहीं करते और कूडा शहर में इधर उधर पड़ा रहता है। जिसको देखते हुए सभी कूड़ा उठाने वाली गाडियों में जीपीएस लगाकर उन पर भी निगरानी रखी जा रही है। 
चेयरपर्सन संगीता धामा का कहना है कि हमें अपने शहर को सुन्दर बनाना है। इस नगर पालिका परिषद को स्वच्छ बनकर इसको एक आर्दश नगरपालिका के रूप में स्थापित करना ही उनका लक्ष्य है।

एसडीएम आशीष कुमार का कहना है कि अगर एक महिला अपने घर को सुंदर बना सकती है तो दो महिलाएं मिलकर एक शहर को भी सुंदर बना सकती हैं। उनके इस कार्यक्रम में उनकी जो भी जरूरत होगी वे सहयोग करेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close