उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दो लेखपाल निलम्बित, एसडीएम व तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टी

अमेठी, 19 सितम्बर (हि.स.)। जिलाधिकारी योगेश कुमार ने तहसील में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कार्यों में लापरवाही बरतने पर लेखपाल विनोद सिंह व दिनेश तिवारी को निलम्बित कर दिया। पट्टा धारकों को कब्जा न मिलने की शिकायत पर उपजिलाधिकारी अमेठी व तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टी प्रदान की। तहसील दिवस अमेठी में कुल 346 मामले प्राप्त हुए, जिनमें 21 मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में सुबह 9 से 11 बजे तक बैठकर जनसुनवाई करें। उन्होंने कहा कि अगर जनसुनवाई के दौरान किसी भी अधिकारी की शिकायत प्राप्त हुई तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को यह निर्देशित करते हुए कहा किप्राप्त शिकायतों का निस्तारण त्वरित कर उसकी एक छायाप्रति शिकायत कर्ता को अवश्य दें।

अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे ने समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी करते हुए कहा कि वह अपने-अपने संबंधित थाना प्रभारियों को यह निर्देशित करें कि उनके थाने में आए मामलों को लम्बित न रखा जाए। उन्होंने समस्त थाना प्रभारियों को समय-समय पर भ्रमण करने का निर्देश दिया। 

Related Articles

Back to top button
Close