खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

दो सौ से ज्यादा मंगलसूत्र चुराने वाला चोर गिरफ्तार

मुंबई, 23 मई = महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से 200 से भी ज्यादा मंगलसूत्र चुराने वाले चोर को श्रीरामपुर से पकड़कर जलगांव लाया गया है। यह चोर अपने ठाणे जिले के डोंबिवली में रहने वाले दोस्त के साथ कई शहरों में धूम स्टाईल से महिलाओं के गले से मंगलसूत्र समेत गहने उड़ा ले जाता है। कर्ई पुलिस थानों में उसके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

जलगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यहां की एमआईडीसी इलाके में स्थित अयोध्यानगर में नौ अप्रैल को एक महिला का मंगलसूत्र धूम स्टाईल में उड़ाने की घटना सामने आई थी। इस घटना के लगभग आधे घंटे बाद ही शहर के जिलापेठ पुलिस थाने के इलाके में भी गुजराती गली से एक महिला का मंगलसूत्र उड़ाया गया था। इस बस्ती में लगे सीसीटीवी कैमरे में मंगलसूत्र उड़ाने वाले 2 चोरों की तस्वीर कैद हो गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज प्रदेश के कई जिलों की पुलिस को भेजकर मामले की जानकारी हासिल की।

इससे खुलासा हुआ कि मंगलसूत्र चुरानेवाले आरोपी श्रीरामपुर (अहमदनगर), डोम्बिवली (ठाणे) के रहनेवाले हैं और ईरानी गैंग के लिए काम करते हैं। आरोपियों में कासिम शाह गरीब शाह ईरानी और सरफराज खान ईरानी है। पुलिस ने जब इन दोनों की खोजबीन शुरू कि तो पता चला कि कासिम अपने गांव श्रीरामपुर की ईरानी बस्ती में आया है। जलगांव पुलिस का एक स्कॉड तत्काल श्रीरामपुर पहुंचा और स्थानीय श्रीरामपुर पुलिस की मदद से ईरानी बस्ती पर धावा बोला तब वह बदन से पूरे कपड़े उतारकर नंगा हो गया और अंधेरे में जलगांव पुलिस के ही निजी वाहन के नीचे छिप गया।

शराब के नशे में डॉक्टर कर रहा था मरीजों का उपचार, पुलिस की मदद से अस्पताल से भागा !

इसी बीच ईरानी बस्ती की महिलाओं ने पुलिस को घेरकर उन्हें बस्ती से खदेड़ना चाहा पर पुलिस टस से मस नहीं हुई। पुलिस ने कार के नीचे से कासिम को खींचकर निकाला और सीधा गाड़ी में बिठाकर उसे जलगांव और मेडिकल कराकर उससे पूछताछ करना शुरू किया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह तकरीबर 200 से भी ज्यादा मंगलसूत्र को छीनने की घटनाओं को अंजाम दिया है। कई शहरों की पुलिस अब जलगांव पुलिस से संपर्क करके इस बदमाश को सौपनें की कानूनी प्रक्रिया को पूरा कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button
Close